केन-बेतवा लिंक परियोजना के भूमिपूजन का दिया न्योता…

दिल्ली में CM शिवराज ने पीएम मोदी से की मुलाकात

 

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। सीएम ने मध्यप्रदेश के विकास कार्यों और अन्य कई विषयों पर पीएम को जानकारी दी। 30 सितम्बर 2021 को हुई मुलाकात में पीएम द्वारा मुख्यमंत्री को दिये गये निर्देशों के पालन, प्रतिवेदन की जानकारी भी दी। दिसंबर 2021 में उत्तर प्रदेश में सीएम कॉन्क्लेव हुई थी, उसमें जो निर्णय लिए गए थे उस पर मध्यप्रदेश ने कितना काम किया इसकी जानकरी भी पीएम को दी। यूनियन बजट 2022-23 में केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए स्वीकृत बजट पर धन्यवाद और आभार व्यक्त किया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस परियोजना के भूमिपूजन कार्यक्रम में पधारने का अनुरोध किया।

2022 में पीएम मोदी के साथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की पहली वन-टू-वन मुलाकात हुई है। जिसमें कई विषयों की जानकारी सीएम चौहान ने पीएम को दी। जल जीवन मिशन के तहत बुरहानपुर में आयोजित कार्यक्रम, वेस्ट-टू-वेल्थ की दिशा में प्रदेश के प्रयासों एवं विशेष कार्यक्रम की जानकारी और महिला स्व-सहायता समूह को पोषण आहार संयत्रों की चाबियों के वितरण के कार्यक्रम की जानकारी दी। यह मुलाकात दिल्ली में संसद भवन में हुई, जिसमें बुंदेलखंड के लिए लाइफलाइन साबित होने वाली केन-बेतवा लिंक परियोजना के लिए स्वीकार किए गए बजट के लिए पीएम को धन्यवाद दिया।

PM-CM मीटिंग हाइलाइट्स -

  • उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर जीर्णोद्धार प्रोजेक्ट की जानकारी दी कि काम अप्रैल माह तक पूरा होगा।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को मंदिर लोकार्पण के लिए मध्यप्रदेश आमंत्रित किया।
  • इंदौर में गीले कचरे से सीएनजी बनाने के लिए लगाए गए प्लांट के लोकार्पण के लिए भी प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश आमंत्रित किया।
  • मध्य प्रदेश में आंगनबाड़ियों के लिए रेडी टू ईट पोषण आहार के लिए मध्य प्रदेश में सातवें प्लांट लगाए जाने हैं, इसके लोकार्पण के लिए भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश आने का आमंत्रण दिया है।
  • लोक परिसंपत्ति प्रबंधन को लेकर जानकारी दी, कैसे इसकी मोनिटरिंग मध्य प्रदेश में की जा रही है। भारत सरकार द्वारा इस विषय में प्रदेश के अच्छे प्रयासों के लिए विशेष फंड भी मिला है।