गोल्डन वर्ल्ड रिट्रीट सेंटर ग्वालियर महाराजपुर में…

आजादी का अमृत महोत्सव स्वर्णिम संस्कृति की ओर विषय पर हुआ भव्य कार्यक्रम

 

ग्वालियर। आजादी के अमृत महोत्सव स्वर्णिम संस्कृति की ओर विषय पर गोल्डन वर्ल्ड रिट्रीट सेंटर ग्वालियर महाराजपुर में हुआ भव्य कार्यक्रम। कार्यक्रम में आसपास के 5 गांव के लोगों को बुलाया गया। उन्हें स्वच्छता एवं व्यसन मुक्ति के बारे में बताया गया और सभी को ब्रह्मा भोजन कराकर सच्चे भोजन का महत्व भी बताया गया।

इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए मालनपुर के सीएमओ राम प्रकाश जैनएरिया एवं मालनपुर उद्योग से एमजी इंडस्ट्रीज के प्लांट हेड अनिल कुमार गुप्ता एवं विनोद सिंह, सुरेश मिश्रा, ललित मिश्रा, ईश्वर चौधरी, शिवानंद इंडस्ट्रीज के अधिकारीगण तथा भोपाल मध्य प्रदेश की ब्रम्हाकुमारी की निर्देशिका आदरणीय अवधेश बहन एवं ग्वालियर क्षेत्र के सभी सेवा केंद्र की संचालिका बहने पधारी। जिसमें आदरणीय अवधेश बहन ने आशीर्वचन देते हुए कहा हमें जीवन में मन की स्वच्छता को एवं बाहरी स्वच्छता को बनाए रखना चाहिए। जिससे हम अपने जीवन को खुशहाल बना सके। सीएमओ साहब ने सभी गांव वालों को अपने उद्बोधन में बताया की हमें अपने कार्य व्यवहार करते हुए भगवान से भी जोड़ना चाहिए।

हर कार्य में परमात्मा की याद को शामिल करना चाहिए तथा फैक्ट्री से आए गुप्ता ने गांव वालों को आग्रह किया ब्रह्मा कुमारीज के द्वारा सिखाया जा रहे राजयोग को सीखें और अपने खेत में योगी खेती शामिल करके पैदावार बढ़ाएं। कार्यक्रम का संचालन सेवा केंद्र की संचालिका ज्योति बहन ने किया और सभी को व्यसन मुक्त एवं तनाव मुक्त रहने का आग्रह किया। इस कार्यक्रम में कन्याओं के द्वारा रंगारंग कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया राजस्थान से पधारे जादूगर हैरी ने सभी का अच्छा खासा मनोरंजन भी किया।