अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की प्रभावी कार्यवाही…


पुलिस ने तस्कर के पास से 20 किलो से अधिक गांजा किया बरामद

 

ग्वालियर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी कार्यवाही की जा रही है। दिनांक 06.02.2022 को रात्रि में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि थाना पड़ाव क्षेत्र स्थित रेल्वे स्टेषन के प्लेटफार्म नं. 4 के वाहर एक संदिग्ध व्यक्ति गांजा लिये हुए खड़ा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) राजेश डण्डोतिया एवं अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पष्चिम) सत्येन्द्र सिंह तोमर को थाना पड़ाव की पुलिस टीम को मुखबिर की सूचना की तस्दीक कर गांजा तस्कर को पकड़ने हेतु निर्देष किया गया।

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक इन्दगरंज विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना की तस्दीक कर कार्यवाही करनेे हेतु दिनांक 06.02.2022 को थाना प्रभारी पड़ाव विवेक अष्ठाना द्वारा आरपीएफ टीम से समन्वय करते हुए टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर भेजा गया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान रेल्वे स्टेषन के प्लेटफार्म नं.4 के वाहर स्थित मंदिर पर एक संदिग्ध व्यक्ति सामान सहित बैठा दिखा। तलाषी लेने पर उसके बैग से तीन पैकेट मिले जिसमें गांजा भरा हुआ था।

तौल करने पर गांजे का बजन लगभग 20 किलो 300 ग्राम पाया गया जिसकी कीमत लगभग 01 लाख 62 हजार रूपये है। थाना पड़ाव पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर गांजा विधिवत जप्त किया गया। पूछताछ में आरोपी ने अपने आप को सीतामड़ी बिहार का रहने वाला बताया तथा उसके द्वारा अपने परिवार और बच्चों को गाजियाबाद(.प्र.) में किराये के मकान में रहना बताया। आरोपी से गांजा लाने तथा बेचने के सबंध में पूछताछ की जा रही है। थाना पड़ाव में पकड़े गये आरोपी के खिलाफ अप.क्र. 70/21 धारा 8/20 एनडीपीएस का प्रकरण पंजीबद्व कर विवचेना में लिया गया है। गिरफ्तार आरोपी के आपराधिक रिकाॅर्ड का पता किया जा रहा है।