स्कूल खोलने पर फैसला 31 को…

ऑफलाइन होंगे MP बोर्ड के एग्जाम, आगे बढ़ सकती है डेट

 

मध्यप्रदेश में बोर्ड की 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं ऑफलाइन ही होंगी, लेकिन कोरोना की परिस्थितियों को देखते हुए इनकी तारीखें आगे बढ़ाई जा सकती हैं। स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा कि परीक्षाओं का नया कार्यक्रम जल्द घोषित हो सकता है। सरकार के आकलन के हिसाब से प्रदेश में 1 फरवरी को कोरोना की तीसरी लहर का पीक होने की संभावना व्यक्त की गई है। 

इस दौरान प्रदेश में कोरोना के 20 हजार मरीज प्रतिदिन भी सकते हैं। इसी के चलते प्रदेश में स्कूल खोले जाने का फैसला अब 31 जनवरी को होगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस दिन कोरोना की साप्ताहिक समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद ही स्कूल खोलने पर फैसला लिया जाएगा। 

बता दें कि तीसरी लहर में केस बढ़ने के बाद 15 से 31 जनवरी तक स्कूल बंद कर दिए गए हैं। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि 31 जनवरी तक तो प्रदेश के सभी स्कूल बंद हैं। 24 घंटे में भोपाल में 1857, इंदौर में 1498, जबलपुर में 650 और ग्वालियर में 282 नए केस आए हैं। जबलपुर में एक मौत भी रिपोर्ट की गई है। मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। उन्होंने ट्वीट कर ये जानकारी दी है।