कांग्रेस और बीजेपी के नेता हैं राय ब्रदर्स…

दमोह राय ब्रदर्स पर IT का छापा, 6 करोड़ नगद मिले

दमोह। कांग्रेस के बड़े नेता एवं पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष और उनके भाइयों के निवास पर इनकम टैक्स विभाग ने छापेमार कार्रवाई की। 12 ठिकानों पर यह कार्रवाई अभी भी जारी है। छापेमारी में 6 करोड़ रुपए नगद मिले हैं। 1 करोड़ रुपए पानी की टंकी से बरामद हुए हैं जो व्यापारी ने कार्रवाई की भनक लगते ही टंकी में फेंक दिए थे। इसके अलावा करोड़ों की बेनामी संपत्ति के कागजत भी बरामद किए गए हैं।

दमोह के जाने-माने शराब कारोबारी के अलावा, पेट्रोल पंप संचालक एवं ट्रक एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष तथा पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष शंकर राय कांग्रेस के बड़े नेता हैं। उनके भाई कमल राय बीजेपी के नेता हैं। राय ब्रदर्स के ठिकानों पर आईटी की टीम ने एक साथ दबिश दी। शंकर राय एवं उनके भाइयों के घर 18 घंटे बीत जाने के बाद भी इनकम टैक्स विभाग की गई छापामार कार्यवाही जारी है। आईटी अधिकारी उन दस्तावेजों को खंगाल रहे हैं, जिनमें आबकारी की दुकानें विभिन्न व्यक्तियों के नाम पर दर्ज हैं।

इसी तरह का एक मामला भी सामने आया है जिसमें महेंद्र चौरसिया नाम का एक व्यक्ति जो कि मां वैष्णो देवी बस सर्विस में कंडक्टर है उसके नाम पर तीन शराब दुकानें एलॉट पाई गई हैं। हालांकि महेंद्र चौरसिया इनकम टैक्स अधिकारियों के हाथ नहीं लगा। एक अधिकारी के मुताबिक छापामार कार्रवाई में कितना कैश मिला है इसकी जानकारी गिनती पूरी होने के बाद ही दी जा सकेगी। अब तक करीब 6 करोड रुपए कैश मिलने की बात सामने आई है। कार्रवाई अभी जारी है अधिकारी ने बताया कि नोट गिनने के लिए 6 मशीन और कैश रखने के लिए तीन बड़ी पेटियां मंगाई गई हैं। इसके अलावा छापेमारी में बेनामी संपत्ति के कई दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।