सेवा के दौरान IG ग्वालियर द्वारा किये गये कार्यों को पुलिस सदैव याद रखेगी : SP

ग्वालियर पुलिस ने आईजी एवं डीआईजी को दी विदाई…

सेवा के दौरान IG ग्वालियर द्वारा किये गये कार्यों को पुलिस सदैव याद रखेगी : SP

 

ग्वालियर। ग्वालियर पुलिस द्वारा सेवानिवृत्त हुए ग्वालियर जोन के पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा को भावभीनी विदाई दी गई तथा डीआईजी ग्वालियर रेंज राजेश हिंगणकर का स्थानान्तरण अतिरिक्त पुलिस आयुक्त इन्दौर के पद पद होने से उन्हे भी इस अवसर पर विदाई दी गई। इस अवसर पर से.नि. पुलिस महानिरीक्षक अविनाश शर्मा एवं डीआईजी ग्वालियर रेंज राजेश हिंगणकर द्वारा अपनी ग्वालियर रेंज में पदस्थापना के दौरान के अनुभवों को साझा किया और साथ ही उनके द्वारा विधानसभा उप चुनाव, कोरोना काल एवं बाढ़ आपदा के समय ग्वालियर पुलिस द्वारा किये गये कार्य की प्रशंसा की।

इस अवसर पर उनके द्वारा उपस्थित पुलिस अधिकारियों से कहा कि पुलिस जैसे अनुशासित बल में होने के नाते समय-समय पर वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों/आदेशों का शत्प्रतिशत पालन करना चाहिए। से.नि. पुलिस महानिरीक्षक एवं डीआईजी ग्वालियर रेंज द्वारा इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर तथा उनकी टीम द्वारा प्रारम्भ किये गये नवाचारों की प्रशंसा की साथ ही उन्होने कहा कि ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों की कार्यशैली टीम वर्क की भावना से ही ग्वालियर पुलिस की कार्यप्रणाली में सुदृढ़ता आई है, जिसका प्रत्यक्ष प्रमाण यह है कि विगत वर्ष में हुए लगभग सभी गंभीर अपराधों का खुलासा कर आरोपियों को गिरफ्तार करने में ग्वालियर पुलिस को सफलता प्राप्त हुई है।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी ने कहा कि मुझे पूर्व में भी इन दोनों वरिष्ठ अधिकारियों के साथ कार्य करने का अवसर मिला है, दोनों की कार्यशैली से पूर्व से ही भलीभांति अवगत होने के कारण ग्वालियर पदस्थापना के दौरान मुझे जिले की कानून व्यवस्था बनाये रखने में किसी भी प्रकार की असुविधा महसूस नहीं हुई। दोनों वरिष्ठ अधिकारी मेरे लिये सदैव प्रेरणा स्त्रोत रहे हैं जिनके अनुभवों का लाभ मुझे लगातार मिलता रहेगा। विदाई समारोह के अंत में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा दोनों अधिकारियों को स्मृति चिन्ह पुष्प गुच्छ भेट कर भविष्य के लिये शुभकामनाएं प्रेषित की।

इस अवसर पर उपस्थित अन्य सभी पुलिस अधिकारियों द्वारा भी उन्हे पुष्पहार पहनाकर भावभीनी विदाई दी गई। विदाई समारोह से पूर्व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा ग्वालियर जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारियों तथा थाना प्रभारियों की अपराध समीक्षा बैठक ली गई। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने विगत वर्ष के लंबित अपराधों की थानावार समीक्षा की तथा अच्छा निकाल करने वाले थाना प्रभारियों को पुरस्कृत भी किया गया। बैठक में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने उपस्थित सभी थाना प्रभारियों को समयसीमा में लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने की सख्त हिदायत दी।

Comments