शिवपुरी में न्यायालय में…

चतुर्थ श्रेणी के 10 पदों पर भर्ती के लिए इंजीनियर भी लगे कतार में

 

शिवपुरी। शिवपुरी में न्यायालय में भृत्य, माली आदि के चतुर्थ श्रेणी के 10 पदों के लिए दो दिन भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। शनिवार को इसका पहला दिन था जिसमें तीन हजार आवेदकों के आने की उम्मीद थी। हजारों की संख्या में युवा इंटरव्यू के लिए आए भी। इसमें अधिकांश ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा थे जिसमें इंजीनियरिंग से लेकर एबीएम की डिग्री होल्डर भी शामिल थे। रविवार काे भी सुबह से ही आवेदकाें की भीड़ लगी रही है।

शिवपुरी न्यायालय के बाहर रविवार काे कुछ अजीब ही नजारा था।यहां पर युवाओं की लंबी कतार लगी हुई थी। लाेगाें ने जब भीड़ देखी ताे आश्चर्य में पड़ गए। पूछने पर पता चला कि न्यायालय में भर्ती के लिए आवेदकाें की कतार लगी हुई है। सुबह से ही साक्षात्कार के लिए कतार लगाना शुरू हो गई थी। नगर पालिका, पीडब्ल्यूडी और यातायात पुलिस व्यवस्थाएं बनाने में जुटी हुई थी। न्यायालय के सामने की सड़क का ट्रैफिक सुबह छह बजे से ही प्रतिबंधित कर दिया गया था। साथ ही भीड़ को देखते हुए पीडब्ल्यूडी विभाग ने बेरिकेडिंग भी की हुई थी।

ग्वालियर में भी यही स्थिति थीः ग्वालियर काेर्ट में भी पिछले दिनाें भर्ती निकली थी। यहां भी सुबह से ही आवेदकाें की कतार लग गई थी। आवेदन करने वालाें में पाेस्ट ग्रेजुएट एवं ग्रेजुएट तक शामिल थे। भीड़ काे कंट्राेल करने के लिए पुलिस व्यवस्था तक करना पड़ गई थी। गाैरतलब है कि इन दिनाें न्यायालयाें में स्थानीय स्तर पर कलेक्ट्रेट रेट पर भर्तियां की जा रही हैं। इसके तहत कई जिलाें में भर्ती प्रक्रिया जारी है।