संक्रमितों की संख्या दिन पर दिन कम होने से जगी उम्मीद…

मार्च में हो सकता है ग्वालियर व्यापार मेले का आयोजन !

 

ग्वालियर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या दिन पर दिन कम होने से उम्मीद जताई जा रही है कि फरवरी के दूसरे सप्ताह तक कोरोना संक्रमण काफी हद तक काबू में जाएगा। ऐसे में अब ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन को लेकर भी प्रशासनिक अधिकारियों में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। दरअसल, जिला प्रशासन मार्च में ग्वालियर व्यापार मेले का आयोजन करना चाहता है।

इसके लिए खुद केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की दिलचस्पी है | कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि पिछले साल भी मेले का आयोजन मार्च में हुआ था, कोरोना संक्रमण खत्म नहीं हुआ था, लेकिन सोशल डिस्टेंस, मास्क और सेनेटाइजर अनिवार्य करके ग्वालियर व्यापार मेले का आयोजन किया गया था। व्यापार मेला इस शहर की पहचान है, जिसके आयोजन को लेकर हम सभी गंभीर रहते हैं।

इस बार इसका आयोजन कैसे हो, इसे लेकर प्लानिंग की जरूरत है। फिलहाल तो हमारा ध्यान कोरोना संक्रमण को काबू करने पर है। वही संभागीय कमिश्नर आशीष सक्सेना ने कहा कि शासन स्तर पर ग्वालियर व्यापार मेले के आयोजन को लेकर चर्चा चलती रहती है। फिलहाल हर तरह के मेलों के आयोजन पर प्रतिबंध लगा है, जो भी निर्णय होगा, वह शासन स्तर पर लिया जाएगा।