दमोह में बड़ा हादसा टला…

चलती मालगाड़ी का कपलिंग खुला, डिब्बे और इंजन हुए अलग !

 

दमोह। पथरिया रेलवे स्टेशन पर आज चलती हुई मालगाड़ी का कपलिंग खुलने से इंजन और डिब्बे अलग-अलग हो गए। स्थानीय लोगों ने समय रहते देख लिया, जिससे कि एक बड़ा हादसा टल गया। कटनी-बीना रेल खंड के बीच स्थित जिले के महत्वपूर्ण पथरिया स्टेशन पर आज सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। बीना की ओर से रही एक खाली मालगाड़ी का कपलिंग पथरिया स्टेशन के पास खुल गया।

इंजन चालक को यह पता ही नहीं लगा कि कब कपलिंग खुलने से आधे खाली डिब्बे इंजन से अलग हो गए। गाड़ी करीब 1 किलोमीटर तक गई निकल चुकी थी। सुबह-सुबह के वक्त हुई इस घटना को जैसे ही स्थानीय लोगों ने देखा तत्काल ही इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी। तब स्टेशन मास्टर ने मालगाड़ी को रुकवाया तथा उसे बैक कराकर वापस कब कपलिंग जोड़े गए। बाद में मालगाड़ी को चेक करके रवाना किया गया।

इस दौरान करीब आधे घंटे तक गाड़ी वहीं खड़ी रही। जिस समय कपलिंग खुल गई। उस समय बीना-कटनी पैसेंजर गाड़ी तथा कुर्ला-बनारस कामायनी एक्सप्रेस गाड़ियां उसी दिशा से पीछे रही थी। संयोगवश दोनों गाड़ियों की दूरी अधिक थी, अन्यथा पीछे से गाड़ियों में जोरदार टक्कर होती तथा एक बड़ा हादसा हो सकता था। अब घटना के बाद रेलवे के अधिकारी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रहे हैं।