लोगों ने एसपी को लताड़ा, तो उन्होंने 3 को किया सस्पेंड…

कानून व्यवस्था के बिगड़े हालात से पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था कटघरे में !

Demo Pic

रतलाम। रतलाम में कानून व्यवस्था के बिगड़े हालात से अब पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था कटघरे में गयी है। हालात यह कि अब लोग सड़क पर एसपी को खरी खोटी सुना रहे हैं और एसपी का गुस्सा सड़क पर ही लोगों के सामने थाना प्रभारी पर फुट रहा है। दरअसल रतलाम में शुक्रवार शाम को भरे बाज़ार हरदेव लाला चौराहे पर 3 बदमाश बाइक पर आए और एक नमकीन दुकान पर अवैध वसूली करने लगे। जब दुकानदार ने विरोध किया तो अपनी धाक ज़माने रंगदारी दिखाने के लिए बदमाशों ने फायर भी किया और दुकान में तोड़फोड़ कर भाग निकले।

हालांकि गोली किसी को नहीं लगी। सरेआम इस तरह अवैध वसूली को देख लोग भड़क गये और लोग आक्रोशित हो गए। जिसके बाद हंगमा खड़ा हो गया। सूचना पर एसपी गौरव तिवारी भी मौके पर पहुंचे। लेकिन लोगों का गुस्सा उन पर फुट पड़ा और लोगों ने इस तरह दिनदहाड़े अवैध वसूली की फायरिंग की घटना पर एसपी को खरी खोटी सुना दी। लोगों ने कहा कि आपकी पुलिस क्या करती है? सिर्फ पैसे जेब में लेकर घुमती हैं। सभी को यहां अवैध वसूली, सट्टा और बदमाश नजर आते है। पुलिस को क्यों नजर नहीं आते? लोगों ने पुलिस को बताया कि 2 दिन पहले भी यहां तलवार लेकर बदमाश आये और गुंडागर्दी कर चले गये। रहवासियों का गुस्सा इतना भड़क गया कि उन्होंने चेतावनी दी कि यदि 24 घंटे में बदमशों को नहीं पकड़ा तो सड़क पर चक्का जाम करेंगे।

इधर एसपी गौरव तिवारी भी घटना की जानकारी लेने के बाद काफी सारे रहवासियों के द्वारा लंबे समय से क्षेत्र में सट्टे जुए और अन्य अपराध के आरोप के बाद सड़क पर ही थाना प्रभारी पर भड़क गए और लोगों के सामने ही थाना प्रभारी को जमकर लताड़ लगाई। घटना की जानकारी लेने के बाद एसपी गौराव तिवारी ने क्षेत्र के बिट प्रभारी 2 पुलिसकर्मी और थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया। वहीं फरियादी की शिकायत पर नामजद 3 आरोपियों पर मामला दर्ज किया और आरोपियों की तलाश के लिए टीम रवाना कर दी।