मामला जान आबकारी विभाग में मचा हड़कंप…

भिंड के एक गांव में कुएं में पानी की जगह निकली 28 पेटी अवैध शराब

 

भिंड। इंदुइखी गांव में जहरीली शराब पीकर हुई मौतों के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रतनूपुरा गांव के 80 फीट गहरे कुएं से 28 पेटी अवैध जहरीली शराब बरामद की है। इस शराब को आरोपियों ने पुलिस से छिपाने के लिए कुएं में डाल कर पहले आग लगने की असफल कोशिश की फिर शराब की बदबू को छुपाने के लिए कुएं में दो ट्रॉली मिट्टी डाल दी। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर से कुएं में डाली गई शराब को दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। दरअसल पिछले दिनों इंदुरखी गांव में हुई जहरीली शराब कांड में मरने वालों की संख्या को देखते हुए पुलिस में हड़कंप मच गया था।

पुलिस अपनी नाकामी को छुपाने के लिए मामले में लीपापोती करने में जुट गई ओर बार-बार जहरीली शराब से मौतों को नकारती रही, गांव के ही मृतक पप्पू के भाई लाखन ने मीडिया के कैमरों के सामने खुलासा किया कि वह और उसके साथियों ने रतनपुरा जाकर के अवैध शराब का निर्माण और पैकिंग की थी। जिसमें से मजदूरी के साथ मिले क्वार्टरों के पीने से चार लोगों की मौत हुई थी। तब पुलिस के हाथ पैर फूल गए और मामले ने तूल पकड़ा तो भिण्ड पुलिस हरकत में आई।

भिंड एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने एडिशनल एसपी की अगुवाई में 12 सदस्य एसआईटी गठित करके पूरे मामले की जांच शुरु कर दी। जिसमें इस बात का खुलासा हुआ कि सिटी कोतवाली इलाके के स्वतंत्र नगर में अवैध शराब फैक्ट्री संचालित थी ।और इसी अवैध शराब फैक्ट्री में काम करने के लिए इंदुरखी गांव के कुछ ग्रामीण आए थे। जिन्होंने यहां अवैध शराब के एक हजार से अधिक क्वार्टर तैयार किए। इसके बदले में उन्हें मजदूरी में 500-500 रुपए और शराब के क्वार्टर मिले थे, और उन्हीं जहरीली शराब के क्वार्टर को पीने से चार ग्रामीणों की जान चली गई। कुछ को आंखों से दिखना बंद हो गया।

जिनका ग्वालियर में इलाज चल रहा है। गायब 1000 क्वार्टरों की जानकारी मिलते ही भिंड पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए अवैध शराब फैक्ट्री संचालित करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि उन्होंने जो भी शराब तैयार की थी। उसे रतूनपुरा गांव के एक कुएं में पटक कर चारे से जलाने का प्रयास किया है। ऊपर से दो ट्रॉली मिट्टी डाल कार दफन कर दिया है। जिससे किसी को पता ना लगे, गुरुवार और शुक्रवार दो दिन की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने कुएं से पहले मिट्टी निकलवाई फिर 8 बोलों में भरी हुई 1000 क्वार्टर से अधिक दफन शराब बरामद कर ली है।