स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के तहत नौ श्रेणियों में दिया सम्मान…

66 वार्डों में स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को किया सम्मानित

 

ग्वालियर। स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 के तहत नगर निगम ग्वालियर द्वारा आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने एवं स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को प्रोत्साहित करने के लिए विभिन्न 9 श्रेणियों में वार्ड स्तर पर प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जा रहा है। इसी क्रम में आज रविवार को सभी 66 वार्ड में कार्यक्रम आयोजित कर 9 श्रेणियों में सम्मान पत्र वितरित किए गए।

  इसके साथ ही वार्ड के अन्य लोगों को भी स्वच्छता में सहयोग के लिए प्रेरित किया गया। निगम प्रशासक आशीष सक्सेना एवं नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल के निर्देश पर वार्ड वार चलाए जा रहे स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत वार्ड स्तर पर अनेक कार्यक्रमों का आयोजन कर आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया जा रहा है तथा स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले नागरिकों, संस्थानों एवं प्रतिष्ठानों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया जा रहा है।

इसके तहत स्वच्छ पाठशाला ,स्वच्छ अस्पताल, स्वच्छ होटल, स्वच्छ संस्थान, स्वच्छ कॉलोनी एवं स्वच्छ कार्यालय के साथ ही ऐसा घर जहां गीले कचरे को रीसायकल कर खाद इत्यादि बनाई जाती हो। इसके साथ ही स्वच्छ दुकान एवं सबसे अच्छा कार्य करने वाले कर्मचारी को भी सम्मानित किया गया।