देश की स्वाधीनता को जीवन समर्पित करने को करेंगे नमन…

RSS का गुणवत्ता पथ संचलन 1 जनवरी को

 

भोपाल। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा 1 जनवरी २०२२ शनिवार को गुणवत्ता पथ संचलन का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें स्वयंसेवकों द्वारा स्वाधीनता के लिए समर्पित वीरों की हुतात्माओं को आदरांजलि अर्पित की जाएगी। यह गुणवत्ता पथ संचलन शाम 4.30 बजे अटल पथ (जवाहर चौक) से प्रारंभ होकर प्लेटिनम प्लाजा, नानक पैट्रोल पंप, शिवाजी प्रतिमा से सीधा शौर्य स्मारक पहुंचेगा। जहां 5.30 स्वयंसेवक द्वारा शौर्य स्मारक में मान वंदना की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि देश की स्वाधीनता के लिए अपना सम्पूर्ण जीवन समर्पित करने और आवश्यकता पड़ने पर अपने आप का बलिदान कर देने वाले सेनानियों के सम्मान में देश स्वाधीनता का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। जिसके तहत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा गुणवत्ता पथ संचालन के साथ यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

भोपाल विभाग के संघ के स्वयंसेवकों का 2 जनवरी २०२२ रविवार को शारीरिक प्रकटोत्सव है. जो की पीपुल्स स्कूल स्टेडियम, करोंद में शाम 4 बजे से आयोजित किया जायेगा। इसके लिए विभाग के स्वयंसेवकों ने 3 महीने पहले से ही अपनी तैयारियां प्रारंभ कर दी थीं। स्वयंसेवकों ने अपनी शारीरिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए दंड के 40 प्रयोगों, संघ शिक्षा वर्ग, द्वितीय वर्ष की गण समत, केरल की कल्लरी से प्रभावित यशटी के पांच प्रयोगों, घोष की 5 रचनाओं का अभ्यास किया. इनमें जिन स्वयंसेवकों को निपुणता हासिल हुई वह 400 स्वयंसेवक रविवार को पीपुल्स स्कूल में आयोजित होने वाले प्रकटोत्सव में सहभागिता करेंगे।