शीना बोरा जिंदा है, इंद्राणी मुखर्जी की CBI को चिट्ठी...

इंद्राणी मुखर्जी का सनसनीखेज दावा, जिंदा है शीना बोरा !

मुंबई l अपनी बेटी शीना बोरा की हत्या की दोषी इंद्राणी मुखर्जी ने सीबीआई को चिट्ठी लिखकर दावा किया है कि उनकी बेटी जिंदा है और कश्मीर में है. शीना बोरा हत्याकांड का खुलासा तब हुआ जब इंद्राणी मुखर्जी के ड्राइवर श्यामवर राय को हथियार के साथ पकड़ा गया था. पूछताछ के दौरान उसने खुलासा किया कि वह एक अन्य मामले में शामिल था और उसने कथित तौर पर एक हत्या देखी थी. श्यामवर राय ने मुंबई पुलिस को बताया कि इंद्राणी मुखर्जी ने 2012 में शीना बोरा का गला घोंट दिया था, जिसे वह अपनी बहन कहती थी. आगे की जांच में पता चला कि शीना इंद्राणी की पहली बेटी थी और कथित तौर पर उसकी मां को मुंबई में एक घर दिलाने के लिए उसे ब्लैकमेल कर रही थी.

मुंबई पुलिस और बाद में सीबीआई के अनुसार, इंद्राणी मुखर्जी ने अपने दो बच्चों, शीना और मिखाइल को छोड़ दिया था. शीना को अपनी मां के बारे में तब पता चला जब उन्होंने मीडिया एक्जीक्यूटिव पीटर मुखर्जी से शादी करने के बाद एक मैगजीन में अपनी एक तस्वीर देखी. शीना बोरा कथित तौर पर अपनी मां के पीछे मुंबई चली गईं और इंद्राणी ने उन्हें अपनी बहन के रूप में पेश किया, यहां तक कि उनके पति पीटर से भी. हालांकि, वह 2012 में गायब हो गई थी. उसके गायब होने के बाद, राहुल मुखर्जी ने यह पता लगाने की कोशिश की कि उसके साथ क्या हुआ था. राहुल और शीना प्यार में पड़ गए थे और गायब होने से पहले कुछ समय साथ रहे थे। हालांकि, राहुल को बताया गया कि शीना उससे दूर विदेश में अपना जीवन बिताना चाहती थी.

साल 2015 में जब यह मामला सामने आया, तो जांचकर्ताओं ने आरोप लगाया कि इंद्राणी ने मुंबई के बांद्रा में शीना का गला घोंट दिया था और फिर उसके शव को निपटाने के लिए पड़ोसी रायगढ़ जिले में चली गई जांच एजेंसियों ने यहां तक कह दिया कि उन्हें शीना के अवशेष मिले हैं। हालांकि, इंद्राणी ने इन दावों का खंडन किया है. इंद्राणी की गिरफ्तारी के बाद, उसके पूर्व पति संजीव खन्ना को भी कथित तौर पर हत्या और सबूतों के निपटान में उसकी मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। सीबीआई ने साजिश में शामिल होने के आरोप में पीटर मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया। हालांकि, उन्हें 2020 में जमानत मिल गई थी। मुकदमे के दौरान पीटर और इंद्राणी मुखर्जी का तलाक हो गया है।