भारत माता की जय बोल लगा दी लहसुन के ढेर में आग

मध्यप्रदेश में किसान ने ---

 भारत माता की जय बोल लगा दी लहसुन के ढेर में आग

मध्यप्रदेश के मंदसौर में एक किसान ने अपने लहसुन में आग लगा दी। बताया जाता है कि यह किसान लहसुन की फसल को लेकर मंडी में बेचने आया था। यहां पर जब उसे मनमुताबिक दाम नहीं मिला तो किसान ने गुस्से में आकर बाइक से पेट्रोल निकाला और लहसुन में आग लगा दी।इस दौरान किसान भारत माता की जय के नारे भी लगा रहे थे। कांग्रेस ने इसको लेकर प्रदेश सरकार को घेरा है।

*ढाई लाख खर्च, लेकिन मिल रहे थे बस एक लाख*

बताया जाता है कि इस साल मंदसौर में लहसुन की फसल काफी अच्छी हुई है।मिली जानकारी के अनुसार  मुताबिक यह किसान उज्जैन जिले से लहसुन की फसल लेकर आया था,इसके लिए उसने 5000 रुपए खर्च किए थे. लेकिन मंडी में उसके लहसुन का दाम केवल 1100 रुपए प्रति क्विंटल के हिसाब से मिल रहे थे। इसी बात से नाराज होकर उसने अपने लहसुन को आग को हवाले कर दिया। उधर मंडी में आग लगने की खबर सुनते ही मंडी के अधिकारी मौके पर पहुंच गए.साथ ही मामले की जानकारी पुलिस को भी दी गई.जिस किसान ने अपने लहसुन में आग लगाई है, उसका नाम शंकर बताया जा रहा है.उसने बताया कि उसने लहसुन की फसल उगाने में ढाई लाख रुपए खर्च किए थे.लेकिन इसके एवज में उसे सिर्फ 1 लाख रुपए ही मिल रहे थे। 

*कांग्रेस ने साधा निशाना*

उधर कांग्रेस ने इस मामले पर सवाल उठाया है। मध्य प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने घटना का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा है ‘कमलनाथ जी ने आज ही छिन्दवाड़ा में कहा कि मंदसौर में लहसुन की खेती वाले किसान परेशान हैं। उन्हें उचित दाम नहीं मिल रहा है, और आज ही मंदसौर मंडी में एक किसान ने कम दाम मिलने पर भारत माता की जय बोलते हुए अपनी लहसुन की फसल में आग लगा दी।’ 


Comments