तय होगी आगे की रणनीति…

सिंघु बॉर्डर पर संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक आज

संसद में कृषि कानूनों को रद्द किए जाने के बावजूद किसान आंदोलन लगातार जारी है। वहीं, आज संयुक्त किसान मोर्चा सिंघु बॉर्डर किसान आंदोलन की आगे की रणनीति पर बैठक करेंगे। जानकारी के मुताबिक ये बैठक सुबह 11 बजे होगी। वहीं, एमएसपी कानून पर कमिटी बनाने के लिए पिछले दिनों सरकार द्वारा अनौपचारिक रूप से किसान संगठनों से पांच नाम मांगे गए थे।

संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक में इन नामों पर मुहर लगाई जा सकती है। हालांकि संयुक्त किसान मोर्चा के मुताबिक सरकार की तरफ से एमएसपी पर लिखित प्रस्ताव नहीं मिला है। वहीं, आज की बैठक में किसान सभी लंबित मांगों और केंद्र सरकार के रुख पर विस्तार से चर्चा करेंगे और भविष्य की रणनीति तय की जाएगी। माना जा रहा है कि, आज बैठक के बाद संयुक्त किसान मोर्चा की तरफ से प्रेस कॉन्फ्रेंस की जा सकती है। वहीं, अगले हफ्ते संयुक्त किसान मोर्चा की एक और बैठक बुलाई जा सकती है। जिससे साफ पता चलता है कि दिल्ली में जारी धरना अभी कुछ दिन और देखने को मिलेगा।

बता दें, किसान इन कृषि कानूनों की वापसी और अन्य मांगों को लेकर पिछले एक साल से आंदोलनरत हैं। किसानों का कहना है जब तक उनकी सभी मांगों पर मुहर नहीं लग जाती तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। हालांकि बीते दिनों कुछ ऐसे संकेत भी किसान संगठनों की ओर से मिले हैं कि जल्द इस आंदोलन को खत्म कर दिया जाएगा और सभी की घर वापसी हो जाएगी।