ग्वालियर में बीते 48 घंटों में मिले 4 संक्रमित

ओमिक्रॉन के केस तो नहीं मिले हैं, लेकिन…

ग्वालियर में बीते 48 घंटों में मिले 4 संक्रमित

ग्वालियर में कोरोना की दहशत बढ़ती जा रही है। अभी तक कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के केस तो नहीं मिले हैं, लेकिन पुराने वैरिएंट के केस लगातार दो दिन से मिल रहे हैं। बीते 48 घंटे में 4 केस सामने आ चुके हैं। एक्टिव केस रिकॉर्ड में चार हो गए हैं, लेकिन असल में 6 एक्टिव केस हैं। इनमें बीएसएफ के संस्थान के दो छात्र भी हैं, जिन्हें स्वास्थ्य विभाग ने अपने यहां एक्टिव केस नहीं माना है। दहशत का कारण एक्टिव केस नहीं, बल्कि केस हिस्ट्री है। बीते 48 घंटे में जो चार पॉजिटिव आए हैं, उनमें से तीन तो करीब एक महीने से ग्वालियर में ही थे। ऐसे में उनको कोरोना वायरस शहर से ही मिला है। 

यही बात स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन को डरा रही है। बीते 24 घंटे में ग्वालियर में कोविड के दो केस मिले हैं। शुक्रवार को 2155 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई है। इसमें दो लोगों को कोरोना होने की पुष्टि हुई है। दो केस गुरुवार को मिले थे। शुक्रवार को जो दो नए पॉजिटिव आए हैं, उनमें से एक 48 वर्षीय सेना का जवान है। वह कहीं बाहर गया भी नहीं। उसे पेट में दर्द हुआ था। उसने डॉक्टर से परामर्श लिया, तो उन्होंने सैंपल कराने की सलाह दी। जांच कराने जवान को कोरोना निकला है। दूसरा पॉजिटिव 35 वर्षीय युवक है। यह विशाखापट्नम में ऑइल कंपनी में जॉब करता है। 20 दिन पहले ग्वालियर आया था, लेकिन अब लौटने से पहले उसने RT -PCR टेस्ट कराया था। जिसमें वह पॉजिटिव निकला है। इसके भी पेट में दर्द हुआ था। 

शुक्रवार को कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने VC के बाद निर्देश दिए हैं। सभी SDM व अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे अपने क्षेत्र के नर्सिंग होम का निरीक्षण करें। यह सुनिश्चित करें कि नर्सिंग होम में कोई भी स्टाफ, चिकित्सक व मरीजों के अटेंडेंट बिना वैक्सीनेशन के न पाए जाएं। यदि कोई बिना वैक्सीन के मिले, तो संबधित नर्सिंग होम संचालक के खिलाफ कार्रवाई की जाए। सभी नर्सिंग होम संचालकों से कहा गया है कि वह हॉस्पिटल या नर्सिंग होम के गेट पर एक रजिस्टर रखें और कर्मचारी की ड्यूटी लगाएं। जो भी बिना वैक्सीन के आए उसका नाम पता नोट कर उसे तत्काल वैक्सीन लगाएं।

Comments