महात्मा गांधी के द्वारा कहे गये अपशब्द…

कालीचरण ने गांधी का नहीं बल्कि पूरे देश का अपमान किया : यदुनाथ सिंह तोमर

 

ग्वालियर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रदेश महामंत्री यदुनाथ सिंह तोमर ने कहा हैं कि छत्तीसगढ़ में आयोजित धर्म संसद में कथित संघ कार्यक्रम द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के द्वारा कहे गये अपशब्द और गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे का महिमामंडल किये जाने पर इसे पूरे राष्ट्र का अपमान बताया गया।

उन्होंने कहा कि कितने शर्म की बात है कि राष्ट्रदोही व्यक्ति छत्तीसगढ़ से भागकर भाजपा शासित राज्य खजुराहो में आराम से बैठा रहा और मध्यप्रदेश की पुलिस उसे नहीं ढूंढ पाई। जब छत्तीसगढ़ की पुलिस उसे यहां से ढूंढकर ले गई, तब प्रदेश के गृह मंत्री तिलमिला रहे यह बहुत ही शर्मनाक और आपत्तिजनक है। इससे सिद्ध होता है कि गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा और उनकी पार्टी गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की भक्त है। यहां बता दें कि कालीचरण की खजुराहो में गिरफ्तारी के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई पर गृहमंत्री  ने आपत्ति उठाई है और यह संघीय ढांचे के खिलाफ हैं।  

गृह मंत्री डॉ.नरोत्तम मिश्रा का यह बयान है कि छत्तीसगढ़ पुलिस को मध्यप्रदेश की पुलिस को कार्रवाई करने के पहले सूचना  देनी थी। गृहमंत्री ने राज्य के डीजीपी को छत्तीसगढ़ के डीजीपी से बात करने को कहा। गृहमंत्री के इस बयान पर प्रदेश महामंत्री यदुनाथ सिंह तोमर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुये कहा कि यह केवल गांधी के अनुयायियों बल्कि पूरे देश का अपमान है। मध्यप्रदेश सरकार गांधी के अपमान करने वालें की संरक्षण देने का काम कर रही थी।