ऊर्जा मंत्री विशेष स्वच्छता अभियान में हुए शामिल…

स्वच्छता करना हम सभी का दैनिक कार्य :  प्रधुम्न सिंह तोमर

 

ग्वालियर। प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आज शिंदे की छावनी क्षेत्र में चलाए गए विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान स्वयं श्रमदान कर आम जनों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया एवं उन्होंने कहा कि स्वच्छता हम सभी लोगों का दैनिक कार्य है और इसके लिए हमें किसी भी प्रकार की शर्म नहीं करनी चाहिए। अपने आसपास वक्त का रखें और स्वस्थ रहें। स्वच्छता अभियान के दौरान अपर कलेक्टर इक्षित गढ़पाले , नगर निगम के अपर आयुक्त अत्येंद्र सिंह गुर्जर सहित निगम का पूरा अमला एवं मशीनरी के साथ उपस्थित रहा।

शिंदे की छावनी चौराहे से रामदास घाटी तक चलाए गए विशेष स्वच्छता अभियान के दौरान ऊर्जा मंत्री ने शिंदे की छावनी के नाले की सफाई की तथा नाले की सिल्ट निकलवाकर तत्काल भरवाई। ऊर्जा मंत्री ने कहा कि हमें अपने शहर को साफ रखने की जिम्मेदारी स्वयं ही लेनी होगी स्वच्छता के प्रति हम सभी को अपनी अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन स्वयं ही करना होगा तभी हमारे आसपास सफाई रहेगी और हमारा शहर स्वच्छ बनेगा।

इस अवसर पर उन्होंने क्षेत्र के नागरिकों से आग्रह किया कि क्षेत्र में यातायात की समस्या सर्वाधिक रहती है इसलिए सभी ठेले वाले एवं फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले लोग आकर जोन में बैठकर व्यवसाय करें जिससे आम जनों को भी सुविधा होगी। इसके साथ-साथ ऊर्जा मंत्री ने शिंदे की छावनी क्षेत्र के खल्लासीपुरा का पैदल भृमण किया और आमजनों से चर्चा कर उनकी समस्याओं के निराकरण के लिए तुरन्त मोके पर अधिकारियों को निर्देशित किया।