पंचायत चुनाव 2021…

ग्वालियर में 123 प्रत्याशी मैदान में, अब जीत के तानेबाने शुरू

ग्वालियर। पंचायत चुनाव में अब तस्वीर साफ हो गई है। कुल 123 प्रत्याशी मैदान में उतर चुके हैं, जो अब जीत के तानबाने बुन रहे हैं। वहीं गांव-गांव प्रबंधन शुरू हो गया है कि अपने लोगों से कैसे संपर्क साधें। गांव में घर-घर संपर्क किया जा रहा है। कुछ चेहरे ऐसे हैं जो अभी तक नहीं दिख रहे थे, लेकिन अब अचानक नामांकन भरकर मैदान में आ गए हैं।

यह हैं प्रत्याशीः

मुरार और घाटीगांव

वार्ड-एक

स्थितिः अमरसिंह को धनुष, भूरी छारी को दो पत्ती,देवीसिंह को उगता सूरज, धर्मसिंह उर्फ धारा सिंह को पतंग, हाकिम सिंह परिहार को छाता, हरिसिंह परिहार को बैलगाड़ी, इंद्रसिंह धानुक को लालटेन, महेश जाटव को फावड़ा, मिथलेश देवी को बल्व, पूजा परिहार को सिलाई मशीन, पूरन सिंह परिहार को चकिया, पुष्पा देवी को टेबलफेन, सुरेन्द्र गोपीनाथ धानुक को स्लेट, विष्णु खटीक को रेडियो चुनाव चिन्ह मिला है।

वार्ड-दो

स्थितिः आरती को धनुष, जयवती मानसिंह को दो पत्ती, कमलेश भगवती प्रसाद पाठक को उगता सूरज, लक्ष्मी यादव को पतंग, मायादेवी भूपेन्द्र सिंह को छाता, मुन्नीदेवी को लालटेन, निशा हेमंत पाल को फावड़ा, प्रीती हरेन्द्र सिंह यादव को बल्व, रामादेवी रामेश्वर सिंह को सिलाई मशीन, रामायणी भागीरथ पाल को चकिया, सुनीता को टेबल फेन, सुनीता राजेन्द्र पाल को स्लेट, उमादेवी देवेन्द्र को रेडियो, उर्मिला बेताल ङ्क्षसह को हरमोनियम, उषा मानसिंह जाटव को तलवार-ढाल चुनाव चिन्ह मिला है।

वार्ड-तीन

स्थितिः बाबू सिंह गुर्जर को धनुष, भारत सिंह वर्मा एडवोकेट को दो पत्ती, भीकमसिंह गुर्जर को उगता सूरज, गुड्डी बाई श्रीलाल को पतंग, मंगलसिंह को छाता, मंशाराम कुशवाह को बैलगाड़ी, रामस्वरूप कुशवाह को लालटेन, शिवदयाल पचौरी को फावड़ा, श्रीकृष्ण बघेल को बल्व, विमला को सिलाई मशीन चुनाव चिन्ह मिला है।

वार्ड-पांच

स्थितिः भगवानलाल को धनुष, जंडेल सिंह आदिवासी को दो पत्ती, केदार आदिवासी को उगता सूरज, लाखन आदिवासी को पतंग, मनोज आदिवासी को छाता, नेहरू आदिवासी को बैलगाड़ी, ओमप्रकाश आदिवासी को लालटेन, राजेन्द्र सिंह मानव को फावड़ा, रामू मांझी, रूपसिंह आदिवासी को सिलाई मशीन, साहबसिंह को चकिया, तेजसिंह को टेबलफेन चुनाव चिन्ह मिला है।

वार्ड-छह

स्थितिः अनिल सिंह चौहान को धनुष, आशाराम को दो पत्ती, चंद्रभान कौशल को उगता सूरज, घनश्याम दास धाकड़ को पतंग, जानकीलाल धाकड़ को छाता, जंडेल सिंह रावत को बैलगाड़ी, मुकेश कुमार को लालटेन और नरेन्द्र शर्मा को फावड़ा चुनाव चिन्ह मिला है।

डबरा-भितरवार 63 प्रत्याशी

वार्ड-सात

स्थितिः भगवती जाटव को धनुष, भारती मुकेश मौर्य को दो पत्ती, धनवंती देवी जाटव को उगता सूरज, गीता को पतंग, लता खटीक को छाता, लक्ष्मी को बैलगाड़ी, लक्ष्मी जाटव को लालटेन, ममता को फावड़ा, मंजू देवीसिंह परिहार को बल्व, नेहा परिहार को सिलाई मशीन, पुष्पा देवी केदार सिंह बिजौल को चकिया, सोनम दिलीप परिहार को टेबल फेन को चुनाव चिन्ह मिला है।

वार्ड-नौ

स्थितिः आरती को धनुष, आशा देवी सरदार सिंह को दो पत्ती, इंद्रादेवी को उगता सूरज, कैलाशी को पतंग, महादेवी परिहरा को छाता, मंजू राजू खटीक को बैलगाड़ी, मीराबाई मेहरबान सिंह को लालटेन, मुन्नी अगरैया को फावड़ा, नीलम जीतेन्द्र को बल्व, सोमती बाई को सिलाई मशीन चुनाव चिन्ह मिला है।

वार्ड-दस

स्थितिः अजीता को धनुष, आलोक शर्मा को दो पत्ती, बलवान सिंह राणा को उगता सूरज, दीपक रावत को पतंग, धर्मेन्द्र मौर्य को छाता, हाकिम सिंह को बैलगाड़ी, हिमांशु बृजेश शर्मा को लालटेन, कल्याण सिंह कुशवाह को फावड़ा, केदार बघेल को बल्व, कुलदीप सिंह को सिलाई मशीन, माधौसिंह को चकिया, नम्रता को टेबल फेन, नृपत सिंह को स्लेट, रामअवतार को रेडियो, रामबेटी होतम ङ्क्षसह कुशवाह को हरमोनियम, स्कंद दुबे को तलवार और ढाल, सुशीला भीकमसिंह यादव को पिचकारी चुनाव चिन्ह मिला है।

वार्ड-11

स्थितिः मिथलेश रावत को धनुष, कविता रावत को दो पत्ती, ममता डा जितेन्द्र सिंह रावत को उगता सूरज, मनीषा महेन्द्र सिंह रावत को पतंग, मीना बाई को छाता, मीना उदयभान सिंह को बैलगाड़ी, पल्लवी रावत को लालटेन, राजाबेटी को फावड़ा और बेलचा, सोनाबाई अगर सिंह रावत को बल्व, सुमन रावत को सिलाई मशीन, सुनीता यादव को चकिया चुनाव चिन्ह मिला है।