24 घंटे के भीतर दूसरी वारदात…

श्रीनगर में आतंकवादियों ने फिर बहाया बेकसूर का खून

श्रीनगर में आतंकियों ने एक बार फिर आम नागरिकों को निशाना बनाया है। आतंकियों ने सोमवार को कश्मीरी पंडित की दुकान में काम करने वाले सेल्समैन की गोली मारकर हत्या कर दी। अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने बांदीपुरा जिले के निवासी मोहम्मद इब्राहिम को बोहरी कदल में रात करीब आठ बजे गोली मार दी। उन्होंने बताया कि पास के महाराजगंज इलाके में सेल्समेन के तौर पर काम करने वाले खान को गंभीर हालत में अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके की घेराबंदी कर दी है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि इस मामले में कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। सेल्समैन की हत्या की जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने निंदा की है। उन्होंने कहा, ''इब्राहिम की नृशंस हत्या निंदनीय है। दुर्भाग्य से इब्राहिम घाटी में खासकर श्रीनगर में लक्षित हत्याओं की एक श्रृंखला में नवीनतम हैं। अल्लाह उन्हें जन्नत में जगह दे।" जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ सप्ताह से आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है। 

रविवार को ही बटमालू इलाके में आंतकवादियों ने एक पुलिस कॉन्स्टेबल की हत्या कर दी थी। अधिकारियों ने बताया कि रविवार को रात के करीब आठ बजे, आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर पुलिस के कॉन्स्टेबल तौसीफ अहमद पर बटमालू स्थित एसडी कॉलोनी में उनके आवास के पास गोलियां चलाईं।" अक्टूबर के महीने में 12 जवान आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। आतंकियों ने आम नागरिकों को भी निशाना बनाया और 13 लोगों की मौत हुई। इसमें बिजनेसमैन, मजदूर और शिक्षक शामिल हैं। वहीं सुरक्षाबलों ने 20 आतंकियों को मार गिराया।