समारोह में स्थानीय कलाकारों ने दी प्रस्तुति…

ग्वालियर में उत्साह और उमंग के साथ मना M.P. का स्थापना दिवस 

ग्वालियर। मध्यप्रदेश का स्थापना दिवस समारोह सम्पूर्ण प्रदेश की भाँति ग्वालियर जिले में भी उत्साह और उमंग के साथ मनाया गया। बाल भवन में आयोजित समारोह के मुख्य अतिथि प्रदेश के ऊर्जा मंत्री  प्रद्युम्न सिंह तोमर थे। विशेष अतिथि के रूप में क्षेत्रीय सांसद विवेक नारायण शेजवलकर और जिला पंचायत प्रशासकीय समिति की अध्यक्ष मनीषा यादव उपस्थित थीं। समारोह में प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का प्रदेशवासियों के नाम संदेश का वाचन कर सीधा प्रसारण भी हुआ। 

बाल भवन में आयोजित स्थापना दिवस समारोह में स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां भी दी गईं। इसके साथ ही कलाकारों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए और एक जिला एक उत्पाद के तहत पाँच व्यवसाइयों को जमीन आवंटन के प्रमाण-पत्र भी प्रदान किए गए। कोविड-19 टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाली स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को भी प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। 

स्थापना दिवस समारोह में संत कृपाल सिंह, भाजपा जिला अध्यक्ष कमल माखीजानी, जिला पंचायत प्रशासकीय समिति के उपाध्यक्ष शांतिशरण गौतम, संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना, कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक अमित सांघी, नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल, सीईओ जिला पंचायत आशीष तिवारी, शहरकाजी सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

स्थापना दिवस समारोह का शुभारंभ अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया। इस मौके पर माधव संगीत महाविद्यालय की छात्राओं ने मध्यप्रदेश गान प्रस्तुत किया। राजा मानसिंह तोमर संगीत महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने अपनी प्रस्तुति दी। इसके साथ ही डॉल जयेश कुमार ने अपनी शानदार प्रस्तुति से दर्शकों का मन मोह लिया। कार्यक्रम में सुश्री उर्वशी ने भी अपनी शानदार नृत्य प्रस्तुति दी।