कांग्रेस में लंबी खींचतान और नवजोत सिंह सिद्धू से टकराव के बाद…

'पंजाब लोक कांग्रेस' होगा कैप्टन अमरिंदर की नई पार्टी नाम

चंडीगढ़। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने नए राजनीतिक दल का नाम घोषित कर दिया है। कैप्टन ने कांग्रेस पार्टी से आधिकारिक तौर पर त्यागपत्र देने के बाद आज अपने राजनीतिक दल का नाम सार्वजनिक किया है। कैप्टन अमरिंदर सिंह की तरफ से बताया गया है कि उनकी पार्टी का नाम 'पंजाब लोक कांग्रेस' होगा। आगामी पंजाब विधानसभा चुनाव में कैप्टन अमरिंदर सिंह अपने इसी दल के साथ मैदान में उतरेंगे। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मंगलवार को अपने राजनीतिक दल का नाम घोषित करने के साथ ही कांग्रेस पार्टी से आधिकारिक तौर पर त्यागपत्र भी दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर पार्टी छोड़ने की घोषणा की है और साथ में सोनिया गांधी से यह भी कहा है कि पार्टी ने पंजाब में सिद्धू को प्रदेश इकाई का अध्यक्ष बनाने का जो फैसला किया है, उसको लेकर एक दिन उन्हें पछताना पड़ेगा। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को लिखे पत्र में कई ऐसी बातें भी लिखी हैं, जिनके जरिए सीधे सोनिया गांधी पर निशाना साधा गया है। उन्होंने लिखा है कि सिद्धू के मामले में दखल देने के बजाय राहुल और प्रियंका गांधी उसको समर्थन देते रहे तथा सोनिया गांधी ने सिद्धू के कपट से आंखे बंद कर लीं। 

बता दें कि इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 30 अक्टूबर को ही कांग्रेस के साथ पर्दे के पीछे से बातचीत की खबरों को खारिज करते हुए कहा था कि मेल-मिलाप का समय अब खत्म हो गया है और पार्टी छोड़ने का उनका फैसला अंतिम है। सिंह ने दोहराया था कि वह जल्द ही अपनी राजनीतिक पार्टी शुरू करेंगे। ऐसे में यह बयान देने के बाद तीसरे दिन ही उन्होंने अपनी पार्टी के नाम का ऐलान कर दिया।