मन की बात के 82वें संस्करण को करेंगे संबोधित…

आज PM मोदी देशवासियों से करेंगे मन की बात

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ''मन की बात'' के 82वें संस्करण को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से अपने विचार साझा करने का आह्वान किया है। आमतौर पर यह कार्यक्रम हर महीने के आखिरी रविवार को प्रसारित होता है, लेकिन इस बार यह चौथे रविवार को होगा जबकि अंतिम रविवार 31 अक्टूबर को है। मन की बात कार्यक्रम का प्रसारण आकाशवाणी और दूरदर्शन के सभी नेटवर्क और आकाशवाणी समाचार और मोबाइल एप पर भी किया जाएगा। 

प्रधानमंत्री मोदी ने शनिवार को स्वयं ट्वीट कर यह जानकारी देते हुए लोगों से कार्यक्रम के लिए अपने सुझाव और विचार मांगे थे। उन्होंने ट्वीट कर कहा था, “इस महीने मन की बात कार्यक्रम 24 तारीख को होगा। मैं आप सभी को इस महीने के एपिसोड के लिए अपने विचार साझा करने के लिए आमंत्रित करता हूं।’’ देश में जानलेवा कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा है। अबतक देश में 100 करोड़ से ज्यादा डोज़ लग चुकी हैं। इस लक्ष्य को हासिल करके देश ने इतिहास रच दिया है। 

इसी के मद्देनज़र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वैक्सीनेशन कार्यक्रम पर बात कर सकते हैं। 100 करोड़ डोज़ देने की इस उपलब्धि को लेकर पीएम मोदी ने देश को संबोधित किया था। पीएम मोदी ने कहा, ''100 करोड़ वैक्सीन डोज केवल एक आंकड़ा ही नहीं, ये देश के सामर्थ्य का प्रतिबिंब भी है। इतिहास के नए अध्याय की रचना है। ये उस नए भारत की तस्वीर है, जो कठिन लक्ष्य निर्धारित कर, उन्हें हासिल करना जानता है।"