सुरक्षा के इंतजाम पुख्ता नहीं पाए जाने पर दुकानदारों को दिए नोटिस…

आतिशबाजी बाजार गिरवाई पर निगम की फायर टीम ने किया निरीक्षण

ग्वालियर। गिरवाई क्षेत्र में लगने वाले आतिशबाजी बाजार पर सुरक्षा की दृष्टि से दुकानदारों को आवश्यक व्यवस्थाएं करनी होती हैं जिस का निरीक्षण आज निगम के नोडल अधिकारी फायर श्रीकांत कांटे ने दुकानों का निरीक्षण किया तथा दुकानदारों द्वारा आवश्यक सुरक्षा इंतजाम पूर्ण नहीं किए जाने पर सभी दुकानदारों को नोटिस जारी किए। 

नोडल अधिकारी फायर श्रीकांत कांटे ने जानकारी देते हुए बताया कि गिरवाई क्षेत्र में आतिशबाजी का व्यापार करने वाले व्यापारियों द्वारा 14 दुकानें लगाई गई हैं तथा आतिशबाजी की दुकानें लगाने वाले दुकानदार को दो बाल्टी, रेत इत्यादि सहित अन्य व्यवस्थाएं सुरक्षा की दृष्टि से स्वयं करनी होती हैं प्रत्येक दुकान पर यह व्यवस्था होनी चाहिये। जिसका निरीक्षण आज नगर निगम के फायर विभाग की टीम द्वारा किया गया। निरीक्षण के दौरान अधिकांश दुकानों पर सुरक्षा के इंतजाम पूर्ण नहीं पाए गए तथा दुकानदारों द्वारा भी सुरक्षा को लेकर लापरवाही बरती जा रही थी। 

जिसको लेकर सभी दुकानदारों को समझाइश दी गई तथा नोटिस जारी कर तत्काल सुरक्षा इंतजामों को पूर्ण करने के निर्देश दिए गए। सहायक फायर ऑफिसर कमल सिंह बरौलिया ने बताया कि ग्वालियर व्यापार मेले में लगाए गए आतिशबाजी बाजार का निरीक्षण आज फायर अमले द्वारा किया गया तथा सभी दुकानदारों को सुरक्षा के पूरे इंतजाम करने के निर्देश दिए गए इसके साथ ही 52 दुकानदारों की फायर शुल्क की रसीद भी काटी गई।