75 साल से अधिक आयु के 12 वरिष्ठजनों का हुआ सम्मान…

समस्याओं के निराकरण के लिए हम सदैव प्रयत्नशील रहेंगे : श्री सिंह

ग्वालियर। वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान द्वारा आयोजित वरिष्ठ नागरिक सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने कहा कि हम वरिष्ठ नागरिकों की समस्याओं के समाधान के लिए सदैव प्रयत्नशील रहेंगे। उन्होंने बताया कि ‘‘टाईम बैंक‘‘ एक नया कंसेप्ट है और अधिक से अधिक बुजुर्ग इससे जुडें, ताकि जब आपको जरूरत पडेगी तब लोग आपके लिए समय देंगे। अकेले रह रहे बुजुर्गों के स्वास्थ्य और उनकी देखभाल की चिंता करना समाज की जिम्मेदारी है। वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान इस क्षेत्र में सराहनीय कार्य कर रहा है। उन्होंने कहा कि हम आप सबके साथ बैठकर समाज कल्याण की योजनाओं पर चर्चा करेंगे और उनके क्रियान्वयन का प्रयास करेंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा कि आप और हम एक पहिये के दो पहलू हैं। आज हम सक्षम हैं, कल हमें भी बुजुर्ग अवस्था में आना है। 

इसलिए पुलिस सदैव बुजुर्गों के साथ है। कोई भी, कभी भी तकलीफ होने की दिशा में हमसे संपर्क कर सकते हैं। विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित अपर आयुक्त, नगर निगम मुकुल गुप्ता ने माता-पिता भरण-पोषण अधिनियम पर अपनी बात रखी और बुजुर्गों को समझाया कि आपको किसी से डरने की जरूरत नहीं है। हम सब आपके साथ हैं और सरकार ने कानून के दायरे में आपकी मदद करने का प्रयास किया है। कार्यक्रम को महिला बाल विकास के उप संचालक श्री शर्मा ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के प्रारंभ में संस्था के अध्यक्ष अशोक खंडेलवाल ने स्वागत भाषण रखा, जबकि संस्थापक भूपेन्द्र जैन ने संस्था की गतिविधियों के बारे में अतिथियों को अवगत कराया। 

इस अवसर पर उल्लेखनीय कार्य करने वाले जी.डी. लड्ढा, पी.एल. जैन, उमेशचंद्र भार्गव, डॉ. अजीत प्रकाश दीवान, डॉ. भारत सिंह सिकरवार, प्रभात भार्गव, सुमत चंद्र जैन, रमेश चंद जैन, सुशील कुमार ज्वारदार, भैरोे सिंह पटेल, नवल किशोर शर्मा, राधेश्याम खंताल का शॉल, श्रीफल, स्मृति चिन्ह एवं प्रमाण पत्र देकर सम्मान किया। कार्यक्रम का संचालन संजय भार्गव ने किया, आभार प्रदर्शन एस.के. गुप्ता द्वारा किया गया। इस अवसर पर विकास हरलालका, उदित चतुर्वेदी, सुभाष धर्माधिकारी, नवरतन अतरोलिया, डॉ. मुकेश जैन,  ज्योति गुप्ता, विशाखा मारवाडी सहित अनेक वरिष्ठ नागरिक उपस्थित थे। वरिष्ठ नागरिक सम्मेलन को अशोक शर्मा तूफान, वाई.एस. मंसूरी, डॉ. डी.के. शर्मा आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों को स्मृति चिन्ह भेंट किये गये एवं सभी वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्नेहभोज का आयोजन किया गया।