Crime Branch ने तस्करों को 20,50,000 रूपये की Smack सहित किया गिरफ्तार

अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही…

क्राईम ब्रांच ने तस्करों को 20,50,000 रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है तथा ड्रग माफियाओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु ग्वालियर पुलिस ने एक हेल्प लाईन नम्बर 7587613724 भी जारी किया है, जिस पर आम लोगों से प्रतिदन सूचनाएं प्राप्त हो रही है। दिनांक 08.10.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को शहर के अलग-अलग क्षेत्र की दो सूचनांए जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले कुछ लोग शहर में मादक पदार्थ की बिक्री करने के लिये आने वाले हैं, जो कि विरासत पंजाब ढाबा, नैनागिरि रोड पर तथा बरेठा पुल के पास अवैध मादक पदार्थ का सौदा करेंगे। मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति0 पुलिस अधीक्षक शहर (पष्चिम/अपराध) सतेन्द्र सिंह तोमर को क्राईम ब्रांच की एंटी ड्रग टीम को तत्काल अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाश को पकड़ने के लिये मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देष किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में उप पुलिस अधीक्षक अपराध रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दिनांक 08.10.2021 को प्रभारी क्राईम ब्रांच उप निरी0 विनोद शर्मा द्वारा मुखबिर के बताये स्थान विरासत पंजाब ढाबा, नैनागिरि रोड के पास क्राईम ब्रांच की एक टीम उप निरीक्षक सतीश सिंह यादव के नेतृत्व में भेजा गया। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर एक संदिग्ध व्यक्ति स्पलेण्डर मोटर सायकिल लिये खड़ा हुआ दिखा, जो पुलिस टीम को देखकर मोटर सायकिल चालू कर भागने का प्रयास करने लगा लेकिन हड़बड़ाहट में मय मोटर सायकिल के जमीन पर गिर गया, जिसे पुलिस टीम द्वारा धरदबोचा। पकडे़ गये संदिग्ध व्यक्ति की तलाषी लेने पर उसके पजामा की दाहिनी जेब से सफेद रंग की पालीथिन मिली जिसमें 105 ग्राम स्मैक रखी हुई थी, जिसे विधिवत जप्त किया गया, अनुमानित कीमती 10 लाख 50 हजार रूपये है। 

गिरफ्तार बदमाष के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में अप0 क्र0 87/21 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध मे सख्ती से पूछताछ की जा रही है। दिनांक 09.10.2021 को मुखबिर से प्राप्त दूसरी सूचना पर कार्यवाही करते हुए क्राईम ब्रांच की टीम द्वारा उप निरीक्षक नितिन छिल्लर के नेतृत्व में बेरठा पुल के पास दबिस देकर सिल्वर कलर की होण्डा अमेज कार में सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों को धरदबोचा। कार तथा दोनों संदिग्ध व्यक्तियों की तलाशी लेने पर एक संदिग्ध व्यक्ति के पेंट की जेब से 100 ग्राम स्मैक बरामद की गई, जिसे विधिवत जप्त किया गया, जिसकी अनुमानित कीमती 10 लाख रूपये है। गिरफ्तार दोनों बदमाषों के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में अप0 क्र0 88/21 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध मे सख्ती से पूछताछ की जा रही है।

Comments