प्रेमी व उसके दोस्त के साथ मिलकर…

पत्नि ने अवैध संबंधों के चलते की अपने ही पति की हत्या,तीनों आरोपी गिरफ्तार


ग्वालियर । थाना चीनोर पुलिस को दिनांक 06/09/21 को सूचना मिली थी कि हरसी की पुरानी नहर में किसी अज्ञात व्यक्ति का शव तैर रहा हैं उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी चीनोर द्वारा वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए मय थाना बल के मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से शव को नहर से बाहर निकलवाया। प्रथम दृष्टया शव की जांच करने पर पाया गया कि शव के दोनों बाजुओं पर टैटू बने हुए थेए मृतक काले रंग का पैंट व लाल रंग का बेल्ट पहने हुए था। जिस पर से थाना चीनोर पुलिस द्वारा मर्ग कायम कर जांच में लिया गया। मर्ग जांच के दौरान उक्त घटना असमान्य प्रतीत हो रही थीए गवाहों के कथनों तथा तकनीकी साक्ष्य के आधार पर हत्या किया जाना पाया गया। जिस पर से आज दिनांक 25/10/2021 को थाना चीनोर में हत्या का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। 

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक ग्रामीण जयराज कुबेर को एसडीओपी भितरवार अभिनव बारंगे के मार्गदर्शन में थाना चीनोरए बेलगढ़ा व भितरवार पुलिस बल की टीम गठित कर उक्त हत्या के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। पुलिस टीम को दिनांक 06/09/21 को मिले अज्ञात शव के संबंध मे आस.पास के इलाके में जानकारी लेने पर शव की शिनाख्त पारीक्षित रावत पुत्र पोषण रावत निवासी देवरी कला थाना बेलगढ़ा के रूप में हुई थी। पुलिस टीम को दौराने विवेचना मृतक के परिजन एवं अन्य ग्रामीणों से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ कि मृतक की पत्नि का गांव के ही एक व्यक्ति से अवैध संबंध थाए जिससे मृतक की पत्नि की लगातार बात.चीत होती रहती थी। 

जांच में आये तकनीकी साक्ष्य एवं ग्रामीणों से पूछताछ के आधार पुलिस टीम को पता चला कि दिनांक 04/09/2021 को मृतक द्वारा शराब के नशे में घर पर आकर सो जाने के बाद उसकी पत्नि द्वारा अपने प्रेमी को फोन करके बुलाया था। पुलिस टीम द्वारा संदेह के आधार पर आज दिनांक को मृतक की पत्निए उसके प्रेमी व उसके मित्र से पूछताछ करने पर उन्होने पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कियाए पुलिस टीम द्वारा सख्ती से पूछताछ करने पर तीनों ने घटना करना स्वीकार करते हुए बताया कि दिनांक 04/09/2021 को मृतक की पत्नि द्वारा अपने प्रेमी को बुलाकर कहा कि इस बार मुझे करवाचौथ का व्रत इसके लिये नहीं रखना हैए इसके बाद हमने शराब के नशे मे धुत्त होकर सो रहे महिला के पति की गला दबाकर हत्या कर दी।

हत्या करने के उपरांत हमने मृतक के शव को उसी के घर मे छिपा दिया। घटना के अगले दिन रात 11 बजे महिला के प्रेमी ने अपने साथी के साथ मिलकर 3.4 किलोमीटर दूर मोटर सायकिल से शव को ग्राम चिटोली की नहर में ले जाकर पटक दिया। तीनों ने यह भी बताया कि मृतक शराब के नशे मे अपनी पत्नि से मारपीट करता था इस कारण से हम तीनों ने मिलकर हाथ से मृतक का गला दबाकर उसकी हत्या कर दी थी। पुलिस टीम द्वारा तीनों आरोपियों को हत्या के प्रकरण में गिरफ्तार कर उसने प्रकरण के संबंध मे पूछताछ की जा रही है।