चेम्बर ऑफ कॉमर्स के शिविर में…

950 सम्पत्तिकर दाताओं ने जमा कराए 50 लाख से अधिक सम्पत्तिकर 

ग्वालियर। शहर के समग्र विकास के लिए पैसे बहुत आवश्यक है इसके लिए जहां एक और सरकार पैसे देती है वहीं दूसरी ओर हम सभी नागरिकों का भी कर्तव्य है कि हम सभी प्रकार के कर समय पर भुगतान कर शहर के विकास में भागीदार बनें। उक्ताशय के विचार प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर ने आज रविवार को चेंबर ऑफ कॉमर्स में आयोजित संपत्ति कर शिविर में व्यापारियों के समक्ष व्यक्त किए तथा व्यापारियों का उत्साहवर्धन किया। 

शिविर में 950 से अधिक संपत्ति करदाताओं ने लगभग 50 लाख रुपए का संपत्ति कर जमा कराया। उल्लेखनीय है कि आमजनों की सुविधा के लिए चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा सम्पत्तिकर एवं जलकर शिविर आयोजित किया गया। चेम्बर ऑफ कॉमर्स की मांग पर नगर निगम आयुक्त किशोर कन्याल द्वारा वर्तमान वित्तीय वर्ष के सम्पत्तिकर में मिलने वाली 6 प्रतिशत की छूट का लाभ 31 अक्टूबर तक बडा दी गई है। 

इसके साथ ही सम्पत्तिकर के साथ गार्वेज शुल्क की अनिवार्यता को भी समाप्त कर दिया गया है। इस अवसर पर चेम्बर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष विजय गोयल, महासचिव प्रवीण अग्रवाल, प्रशांत गंगवाल, बसंत अग्रवाल, उपायुक्त एपीएस भदौरिया, जेएन पारा, सहायक संपत्ति कर अधिकारी उत्तम जखैनिया सहित अन्य पदाधिकारी एवं बडी संख्या में व्यापारीगण उपस्थित रहे। 

जिसके चलते बडी संख्या में शहर के व्यापारियों एंव अन्य नागरिकों द्वारा सम्पत्तिकर एवं जलकर जमा कराया गया है। उपायुक्त एपीएस भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा संपत्ति कर जमा करने के लिए व्यापारियों की सुविधा हेतु संपत्ति कर एवं जल कर शिविर का आयोजन समय-समय पर किया जाता है इन शिविर में व्यापारियों के साथ शहर के अन्य नागरिक भी अपना संपत्ति कर एवं जल कर जमा कर सकते हैं।