अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ पुलिस की प्रभावी कार्यवाही…

पुलिस ने 7,40,000 रूपये की स्मैक सहित दो आरोपियों को किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देश पर ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है तथा ड्रग माफियाओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु ग्वालियर पुलिस के हेल्प लाईन नम्बर 7587613724 पर प्राप्त सूचनाओं पर पुलिस द्वारा तत्काल कार्यवाही भी की जा रही है। इस अभियान के दौरान अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य) हितिका वासल, अति. पुलिस अधीक्षक शहर(पष्चिम/अपराध) सतेन्द्र सिंह तोमर तथा अति. पुलिस अधीक्षक शहर (शहर पूर्व) राजेश दण्डोतिया द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध मादक पदार्थ का कारोबार करने वालों के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के निर्देश अधीनस्थ समस्त थाना प्रभारियों को दिये गये है।

 क्राईम ब्रांच ग्वालियर की एंटी ड्रग टीम द्वारा भी अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वाले बदमाशों के खिलाफ लगातार कार्यवाही की जा रही है। थाना मुरार पुलिस द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक मुरार ऋषिकेश मीना के मार्गदर्शन में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के विरूद्व अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है। इसी दौरान दिनांक 17.10.2021 को थाना प्रभारी मुरार को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति काले रंग की स्पलेण्डर मोटर सायकिल से स्मैक लेकर बैचने के लिये पद्मपुर खेरिया से लाल टिपारा की तरफ आ रहा है। उक्त सूचना से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए थाना प्रभारी मुरार शैलेन्द्र भार्गव ने मय थाना बल के लाल टिपारा पद्मपुर खैरिया पुलिया के पास वाहन चैकिंग प्रारम्भ की गई, दौराने वाहन चैकिंग मुखबिर के बताये हुलिए का एक व्यक्ति काले रंग की स्पलेण्डर मोटर सायकिल से आता दिखा। 

पुलिस चैकिंग को देखकर उसके द्वारा मोटर सायकिल वापस कर भागने का प्रयास किया लेकिन पुलिस टीम द्वारा उसे घेराबंदी कर पकड़ लिया गया। तलाशी लेने पर उसके पास से 61 ग्राम स्मैक, एक मोबाइल तथा 700/- रूपये नगद मिले, जिसे विधिवत मोटर सायकिल सहित जप्त किया गया। स्मैक की अनुमानित कीमत 6 लाख 10 हजार रूपये है। थाना मुरार पुलिस द्वारा पकड़े गये आरोपी के खिलाफ धारा 08/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। पकड़े गये आरोपी से पुलिस द्वारा पूछताछ किये जाने पर ज्ञात हुआ कि आरोपी को थाना ग्वालियर के वर्ष 2012 के हत्या के एक प्रकरण में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है तथा वर्ष 2019 से यह जमानत पर चल रहा है। पकड़े गये आरोपी के खिलाफ आधा दर्जन से अधिक आपराधिक प्रकरण पंजीबद्व हैं। 

इसी क्रम में थाना ग्वालियर पुलिस द्वारा नगर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में अवैध मादक पदार्थ की तस्करी करने वालों के विरूद्व की जा रही कार्यवाही के दौरान थाना प्रभारी ग्वालियर दीपक यादव को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि एक व्यक्ति गोसपुरा नम्बर 2 नाले के पास स्मैक बैचने की फिराक में मौजूद है। सूचना पर से पुलिस टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान की घेराबंदी कर एक संदिग्ध व्यक्ति को धरदबोचा। तलाशी लेने पर उसके पास से 12 ग्राम 850 मिली ग्राम स्मैक मिली, जिसकी अनुमानित कीमत 01 लाख 30 हजार रूपये है। पकड़े गये तस्कर के खिलाफ थाना ग्वालियर में धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध में पूछताछ की जा रही है।