अवैध मादक पदार्थ के खिलाफ ग्वालियर पुलिस की ताबड़तोड़ कार्यवाही…

क्राईम ब्रांच ने महिला तस्कर को 5 लाख रूपये की स्मैक सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी के निर्देशानुसार ग्वालियर जिले में अवैध मादक पदार्थो की खरीद-फरोख्त करने वालों के विरूद्ध प्रभावी अभियान चलाया जा रहा है तथा ड्रग माफियाओं पर त्वरित कार्यवाही हेतु ग्वालियर पुलिस द्वारा जारी हेल्प लाईन नम्बर 7587613724 पर आम लोगों से प्रतिदन सूचनाएं प्राप्त हो रही है। दिनांक 22.10.2021 को पुलिस अधीक्षक ग्वालियर को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि निम्माजी की खो में एक महिला अवैध मादक पदार्थ की बिक्री करने के लिये खड़ी हुई हैं। 

मुखबिर की सूचना पर से पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने अति. पुलिस अधीक्षक ग्वालियर शहर (पष्चिम/अपराध) सतेन्द्र सिंह तोमर को क्राईम ब्रांच की एंटी ड्रग टीम को तत्काल अवैध मादक पदार्थ की बिक्री करने वाली महिला को पकड़ने के लिये मुखबिर के बताये स्थान पर भेजने हेतु निर्देष किया गया। वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिये गये निर्देशों के परिपालन में डीएसपी (अपराध) रत्नेश तोमर एवं विजय भदौरिया के मार्गदर्शन में उक्त सूचना पर तत्काल कार्यवाही करते हुए दिनांक 22.10.2021 को थाना प्रभारी क्राईम ब्रांच निरीक्षक दामोदर गुप्ता द्वारा मुखबिर के बताये स्थान निम्माजी की खो के पास क्राईम ब्रांच की एक टीम कार्य. निरीक्षक वर्षा सिंह के नेतृत्व में भेजी गई। पुलिस टीम को मुखबिर के बताये स्थान पर एक संदिग्ध महिला लाल रंग की शाॅल ओढ़े हुए दिखी। पुलिस टीम को देखकर महिला ने भागने का प्रयास किया, जिसे महिला पुलिस बल द्वारा घेरकर पकड़ लिया गया। 

पकड़ी गई संदिग्ध महिला की महिला पुलिस द्वारा तलाषी लेने पर उसके पास से सफेद रंग की पालीथिन मिली जिसमें 50 ग्राम स्मैक रखी हुई थी, जिसे विधिवत जप्त किया गया, स्मैक की अनुमानित कीमती 05 लाख रूपये है। गिरफ्तार महिला के खिलाफ थाना क्राईम ब्रांच ग्वालियर में अप. क्र. 98/21 धारा 8/21 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर उससे स्मैक के संबंध में पूछताछ की जा रही है। उक्त महिला पूर्व में भी एनडीपीएस के प्रकरण में वर्ष 2019 में थाना बहोड़ापुर में पकड़ी गई थी।