थाना कम्पू पुलिस की बड़ी कार्यवाही…

पुलिस ने तीन आरोपियों को लूटे गये माल सहित किया गिरफ्तार

ग्वालियर। थाना कम्पू क्षेत्रान्तर्गत दिनांक 25.10.2021 की रात्रि ऑटो चालक से हुई लूट की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा अति. पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम सत्येन्द्र सिंह तोमर को पुलिस बल की टीम बनाकर लूट के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी कराने हेतु निर्देशित किया गया। जिस पर से अति. पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम द्वारा थाना बल की टीम बनाकर मुखबिर तंत्र मामूर करने के निर्देश थाना प्रभारी को दिये गये। वरिष्ठ अधिकारियो के निर्देशन के परिपालन में नगर पुलिस अधीक्षक इन्दरगंज नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्शन में तथा थाना प्रभारी कम्पू निरीक्षक रामनरेश यादव के नेतृत्व में कार्य करते हुए दिनांक 29.10.2021 को उनि महेन्द्र सिंह कुशवाह को सूचना प्राप्त हुई कि थाना कम्पू के लूट के अपराध के आरोपीगण आयुर्वेदिक कालेज के पीछे खडे हैं। 

मुखबिर की सूचना पर से थाना कम्पू की पुलिस टीम द्वारा  मौके पर पहुंचकर तीन आरोपियों को धरदबोचा। पुलिस टीम द्वार की गई पूछताछ में पकड़े गये तीनों आरोपियों ने अपने एक अन्य साथी की मदद से लूट की घटना करना स्वीकार किया। आरोपियों की निशादेही पर लूटा गया मोबाइल, सीएनजी आॅटो तथा लूटे गये रूपये में से एक हजार रूपये विधिवत जप्त किये गये। पकड़े गये तीनों लुटेरों से पुलिस द्वारा अन्य लूट की बारदातों के संबंध में पूछताछ की जा रही है तथा उक्त लूट के चैथे आरोपी की तलाश की जा रही है। 

ज्ञात हो कि फरियादी कपिल जाटव पुत्र अवध बिहारी जाटव साल निवासी गोलपहाडिया लोहागढ ने थाना कम्पू आकर बताया था कि वह टमटम किराये पर चलाता है। दिनांक 25.10.2021 के रात्रि करीब 1 बजे वह नेहरू पैट्रल पम्प लक्ष्मीगंज में अपना टमटम लेकर खडा था, तभी दो व्यक्ति चिरवाई नाके जाने की कहकर टमटम मे बैठ गये। वह अपनी टमटम को  लेकर चिरवाई नाके वाले रोड पर रावत के मकान के सामने पहुँचा तो टमटम में बैठे दोनांे अज्ञात सवारी (लडके) टमटम को झाडियों वाले रास्ते पर ले जाने के लिये कहने लगे। मैने कहा मै आगे नही जा रहा तभी उन्होने किसी को फोन किया तो दो लडके और आ गये फिर चारों लोगों ने मुझे मारते पीटते मेरी टमटम को भी झाडियों की तरफ ले गये।  

तभी एक व्यक्ति ने पास में पडी ईंट उठाकर मेरे सिर में मारी जो मेरे माथे में लगी जिससे मेरे खून निकल आया तथा दूसरे व्यक्ति ने भी ईंट से मारा फिर दो व्यक्तियो ने मुझे पकड लिया और दो लोगांे ने मेरी जेब मे रखे ओपो कम्पनी का मोबाईल व 5 हजार रूपये  छुड़ा लिये और मेरी टमटम मे लगी चार बैटरी निकाल ली और साथ मे। लाये ओटों मे बेटरी रखकर मुझे बंधा हुआ छोडकर चले गये। उसके बाद मै काफी देर बाद अपने हाथ पाँव खोलकर रोड पर आ गया तभी वहाँ एक स्काॅर्पियो वाला आया और मैने उसको इशारा किया तो उसने अपनी गाडी रोकी और मैने अपनी मम्मी के मोबाईल पर स्काॅर्पियो के चालक के मोबाईल से बात करके सूचना दी फिर थाना कम्पू पर अपक्र 592/21 धारा 394, भादवि 11/13 एमपीडीपीके एक्ट  का कायम कर विवेचना मे लिया गया और अज्ञात आरोपियों की पतारसी प्रारम्भ की गई।