डीडी नगर, मुरार, सिकंदर कंपू बने हैं हॉट स्पॉट्स…

ग्वालियर में 24 घंटों में मिले डेंगू के 50 मरीज

ग्वालियर। शहर में बीते 24 घंटे में 72 डेंगू पॉजिटिव केस मिले है इनमें से 50 सिर्फ ग्वालियर के है। इनमें से 35 की उम्र 18 साल से कम है। इस साल अभी तक एक दिन में सबसे ज्यादा डेंगू के केस मिलने का ये रिकॉर्ड है। अब जिले में कुल डेंगू के मरीज 724 हो गए है साथ ही वायरल फीवर के मरीज भी तेजी से बढ़ रहे है। इसका अफसर सरकारी अस्पतालों की स्वास्थ्य सेवाओं पर पड़ने लगा है। 

अंचल के सबसे बड़े अस्पताल (जयारोग्य हॉस्पिटल) की ओपीडी में पहुंच रहे मरीजों की संख्या भी बढ़ गई है। कमलाराजा अस्पताल में बच्चों के इलाज की व्यापक व्यवस्था भी नहीं है जबकि इस मामले में न्यायालय में लगी जनहित याचिका पर अस्पताल प्रबंधन और शासन को जवाब देना है। ग्वालियर में डेंगू के मरीज सबसे ज्यादा शहर के डीडी नगर, शताब्दीपुरम, पिंटो पार्क, गोला का मंदिर, मुरार, सिकंदर कंपू में मिल रहे हैं। यह एरिया लगातार हॉट स्पॉट बने हुए हैं। यहां लगातार नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमें पहुंचकर लार्वा की जांच कर रही हैं।

 स्पॉट फाइन भी किया जा रहा है। अभी तक 200 से ज्यादा लोगों को स्पॉट फाइन किया जा चुका है। इस मामले में कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह का कहना है कि डेंगू की रोकथाम के लिए प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार बेड बढ़ाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग को लगातार व्यवस्था बनाने के लिए निर्देशित किया गया है। जल्द डेंगू काबू में आ जाएगा।