श्री सक्सेना ने समीक्षा बैठक में दिए निर्देश…

1000 बेड के अस्पताल का निर्माण कार्य 26 जनवरी 2022 तक हो पूर्ण : संभागायुक्त


ग्वालियर। संभागीय आयुक्त आशीष सक्सेना ने कहा है कि एक हजार बिस्तर के अस्पताल के निर्माण का कार्य 26 जनवरी 2022 तक पूर्ण किया जाए। इसके लिये अभी से पूरी गति के साथ काम किए जाएँ। अस्पताल में ऑपरेशन थियेटर के लिये भी जो व्यवस्थायें की जाना हैं उसे तीव्र गति से करें। संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने सोमवार को मेडीकल कॉलेज एवं जेएएच अस्पताल समूह की व्यवस्थाओं के संबंध में आयोजित बैठक में यह निर्देश दिए। मोतीमहल के मानसभागार में आयोजित इस बैठक में जेएएच समूह के अस्पताल में व्यवस्थाओं को और बेहतर करने के संबंध में भी दिशा-निर्देश दिए गए। 

बैठक में डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. समीर गुप्ता, अधीक्षक जेएएच अस्पताल समूह डॉ. आर के एस धाकड़ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। संभाग आयुक्त आशीष सक्सेना ने कहा है कि जेएएच अस्पताल मे भर्ती सभी मरीजों को भोजन उपलब्ध कराने की व्यवस्था की जाए। किसी भी मरीज को बाहर से भोजन मंगाने की आवश्यकता न पड़े। इसके साथ ही अस्पताल में लगे सभी एसी, कूलर, पंखे आदि उपकरणों की देखरेख भी नियमित रूप से की जाए। उन्होंने बैठक में यह भी निर्देशित किया है कि अस्पताल में जो दवाएँ उपलब्ध हैं उनको बोर्ड पर प्रदर्शित किया जाए। इसके साथ ही जो दवायें उपलब्ध नहीं हैं उनको भी प्रदर्शित करें। 

इसके साथ ही विभिन्न विभाग प्रमुखों द्वारा जो दवायें अनुशंसित की जा रही हैं उनका भी प्रदर्शन किया जाए। संभाग आयुक्त श्री सक्सेना ने बैठक में यह भी निर्देश दिए हैं कि सभी विभाग प्रमुख अपने-अपने विभाग का नियमित निरीक्षण करें। निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित पाए जाने वाले और लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों के विरूद्ध दण्डात्मक कार्रवाई करें। अस्पताल में अनुशासन बना रहना चाहिए। अनुशासन खराब करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाए। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि मरीजों के उपचार के लिये जो भी उपकरण हैं वे सभी चालू हालत में रहें। कोई भी उपकरण खराब होता है तो उसे तत्काल ठीक कराने की कार्रवाई की जाए।