जिंदगी बचाने वाली Vaccine नाले के कचरे में मिली

लापरवाही की सारी हदें पार !

जिंदगी बचाने वाली वैक्सीन नाले के कचरे में मिली

विदिशा जिले में कोरोना वैक्सीन के साथ हैरान कर देने वाला मामला सामने आया. यहां महाअभियान के लिए लाई गई वैक्सीन के 200 डोज कचरे के ढेर में पड़ी मिलीं. जिसे स्वास्थ्य विभाग का कर्मचारी ही छोड़कर गया था. गौरतलब है पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम शिवराज ने विदिशा में कोरोना वैक्सीन को जिंदगी का डोज बताया था. लेकिन अगले ही दिन इस मामले के सामने आने के बाद अब स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही को लेकर विदिशा प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने जांच के आदेश दे दिए हैं. गौरतलब है कि एक ओर वैक्सीनेशन महाअभियान चलाया जा रहा है, तो दूसरी और कर्मचारियों की इतनी बड़ी लापरवाही सामने आ रही है फिर भी प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है. 

वहीं इस मामले में स्वास्थ्य विभाग की इस लापरवाही को लेकर प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने जांच कर, दोषियों पर कार्यवाही की बात कही है। गंजबासौदा में नाले के ऊपर कचरे में वैक्सीन घंटों ऐसे ही लावारिस पड़ी रही. इस दौरान ना कोई अधिकारी और ना ही कोई कर्मचारी वहां पर मौजूद था. कुछ देर बाद जब महिला बाल विकास अधिकारी वहां पर पहुंचे और उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया गाड़ी नंबर 5 रखकर चली गई थी. बताया जा रहा है कि समीम खान नाम का व्यक्ति रखकर चला गया था। महिला बाल विकास अधिकारी ने तब वैक्सीनेशन प्रभारी डॉक्टर रविंद्र को फोन लगाकर बताया तब उन्होंने स्टाफ को भेजा और वैक्सीन को उठाकर ले गए. 

उन्होंने फिर दूसरी वैक्सीन भेजी लेकिन वैक्सीन लगाने वाले कर्मचारी 9 बजे के बाद स्टॉप पहुंचा. उनसे भी पूछा उन्होंने भी बताया नाले के ऊपर गंदगी में वैक्सीन कौन रख कर चला गया हमें पता नहीं है. गंज बासौदा वैक्सीनेशन के प्रभारी डॉ रविंद्र से पूछा तो उन्होंने इस लापरवाही के बारे में कोई जवाब नहीं दिया और अपना पल्ला झाड़ कर निकल गए और बोले मैं बहुत परेशान हो रहा हूं, गलतियां हो जाती हैं. डॉक्टर साहब इतनी बड़ी लापरवाही को भी छोटी गलती बताकर निकल गए. वहीं CMHO विदिशा अखंड प्रताप सिंह ने बीएलओ को नोटिस जारी कर बड़ी लापरवाही बताई है, और अब हर वैक्सीनेशन कैंप में यह सुनिश्चित किया जाएगा कि वैक्सीन किसी सुरक्षित व्यक्ति के हाथों में ही सौंपा जाए. इसके लिए नोटिस जारी कर दिया है.

Comments