Traffic के लिए पूरी तरह खोला गया रोशनीघर मार्ग : श्रीमती सिंह

स्मार्ट सिटी सीईओ नें किया निर्माण कार्यो का निरीक्षण…

यातायात के लिए पूरी तरह खोला गया रोशनीघर मार्ग : श्रीमती सिंह

ग्वालियर। ग्वालियर स्मार्ट सिटी की महत्वपूर्ण परियोजना स्मार्ट रोड के अंतर्गत 15.62 किमी स्मार्ट रोड का निर्माण किया जा रहा है जो शहरवासियों के लिए सुविधाजनक तथा सुगम होंगी। स्मार्ट रोड परियोजना के तहत चल रहे विभिन्न निर्माण कार्यो का आज मंगलवार को स्मार्ट सिटी सीईओ जयति सिंह ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण कार्य से बाधित मार्गो का भी स्मार्ट सिटी सीईओ द्वारा मुआयना किया गया, और संबंधित निर्माण एजेंसी को बाधित मार्गो पर यातायात सुचारु करने के लिये जरुरी दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान निमार्ण कार्य से संबंधित अधिकारी औऱ कर्मचारी उपस्थित थे। श्रीमती सिंह नें सर्वप्रथम स्मार्ट रोड के तहत महल गेट से मांडरे की माता पर चल रहे स्मार्ट रोड के निमार्ण कार्य का निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान संबंधित निर्माण कंपनी के अधिकारियो नें श्रीमती सिंह को जानकारी देते हुये बताया कि पूर्व में निमार्ण कार्य के चलते रोशनीघर के रोड को जो बाधित किया गया था उसे अब यातायात के लिये पूर्ण रुप से खोल दिया गया है। वही इस क्षेत्र मे खुदाई को लेकर भी महत्वपूर्ण कार्य़ो को पूर्ण कर लिया गया है। श्रीमती सिंह नें निर्माण एजेंसी के अधिकारियो को निर्देशित किया कि स्मार्ट रोड के निर्माण के समय यातायात जाम जैसी स्थितियां निर्मित न हो उसके लिये ट्रैफिक पुलिस के साथ समन्वयन बनाकर निर्माण कार्य़ को करे। ताकि आमजन को असुविधा का सामना ना करना पडे। श्रीमती सिंह नें द्वारा स्मार्ट रोड के तहत ही आमखो बस स्टेण्ड से लेकर कम्पू थाना तक किये जा रहे निर्माण कार्य़ का भी निरीक्षण किया। 

निरीक्षण के दौरान श्रीमती सिंह नें आमखो बस स्टेण्ड क्षेत्र पर उपरी बस्ती से रोड पर आने वाले पानी सहीत जलभराव जैसी समस्या के लिये स्मार्ट रोड के निर्माण के दौरान ही व्यवस्था करने के लिये निर्देशित किया। श्रीमती सिंह नें जानकारी देते हुये बताया कि आमखो बस स्टेण्ड से लेकर कम्पू थाना तक स्मार्ट रोड का कार्य तेज गति से किया जा रहा है औऱ इसको आगे बढाते हुये अब जल्द ही कम्पू थाना से लेकर कस्तुरबा मार्ग तक के स्मार्ट रोड के निर्माणकार्य की शुरुआत की जायेगी। निरीक्षण के दौरान श्रीमती सिंह नें महाराज बाडा स्थित गोरखी परिसर पर बन रही मल्टी लेवल कार पार्किंग के निर्माण कार्य का भी मुआयना किया औऱ बताया कि कार पार्किंग का कार्य निर्धारित गति के अनुसार किया जा रहा है तथा आने वाले समय में महाराज बाड़ा में सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित करने में यह पार्किंग एक अहम भूमिका निभाएगी।

Comments