जैसे-जैसे काफिला आगे बढ़ा, कार्यकर्ताओं का जाेश भी बढ़ता गया…

केंद्रीय मंत्री सिंधिया के अभूतपूर्व स्वागत के बीच मुरैना से ग्वालियर तक लंबे जाम में फंसे लोग

केंद्रीय मंत्री बनने के बाद पहली बार ज्याेतिरादित्य सिंधिया बुधवार काे ग्वालियर आए। जगह जगह उनका स्वागत किया गया, लेकिन स्वागत के दौरान सड्कों पर जाम लग गया। इनमें अन्य वाहनों के साथ एंबुलेंस भी फंस गई। ऐसा ही नजारा पुरानी छावनी में देखने को मिला। सिंधिया के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ताेमर भी हैं। ग्वालियर में प्रवेश करते ही सबसे पहले ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ताेमर, जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व मंत्री इमरती देवी ने उनका स्वागत किया। इस दाैरान पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा भी स्वागत करने के लिए पहुंचे। खास बात यह है कि स्वागत के बीच पूर्व मंत्री अनूप मिश्रा ने सिंधिया के कान में कुछ कहा, जिस पर सिंधिया ने भी हाथ से कुछ इशारा किया। मुरैना से जैसे-जैसे सिंधिया का काफिला आगे बढ़ा, कार्यकर्ताओं का जाेश भी बढ़ता गया। 

सिंधिया के काफिले ने जब ग्वालियर में प्रवेश किया ताे निरावली पर ही कार्यकर्ताओं की भीड़ ने राेक लिया। कार्यकर्ताओं में सिंधिया काे माला पहनाने की हाेड़ सी मची थी। कहीं बैंडबाजाें की धुन से स्वागत हुआ ताे कहीं पर पुष्प वर्षा की गई। उधर सिंधिया के स्वागत कार्यक्रम के चलते मुरैना से ग्वालियर तक पूरा हाइवे जाम रहा, लाेग घंटाे तक जाम में फंसे रहे हैं। निरावलीः यहां पर राज्यमंत्री भारत सिंह कुशवाह ने सैकड़ाें कार्यकर्ताओं के साथ सिंधिया का स्वागत किया। सिंधिया के स्वागत के लिए यहां पर कार्यकर्ताओं की भीड़ सुबह दस बजे से ही जमा हाेना शुरू हाे गई थी। बड़ा स्वागत मंच बनाया गया था, क्विंटलाें फूल और मालाएं मंगवाई गईं थी। कार्यकर्ताओं काे शांति के साथ स्वागत करने की समझाईश दी जा रही थी, लेकिन जैसे ही सिंधिया का काफिला यहां पहुंचा ताे लाेग सबकुछ भूल गए। माला पहनाने की कार्यकर्ताओं में हाेड़ मच गई। 

पुलिस काे भी भीड़ काे काबू करने में खासी मशक्कत करना पड़ी। रायरू चाैराहेः ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह ताेमर, जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद विवेक नारायण शेजवलकर, पूर्व मंत्री इमरती देवी ने यहां पर सिंधिया का पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। इसके बाद यह सभी सिंधिया के स्वागत रथ पर सवार हाे गए। यहां से काफिला अब श्रतुराज चाैराहे की तरफ रवाना हाे गया है। मुरैना से ग्वालियर तक जामः सिंधिया के स्वागत रथ के साथ सैकड़ाें की संख्या में वाहनाें के साथ ही कार्यकर्ताओं का हुजूम चल रहा है। इसके चलते मुरैना से ग्वालियर तक हाइवे पर घंटाे जाम लगा रहा है। पुलिस का ट्रैफिक डायवर्ट करने का प्रयास भी पूरी तरह फेल साबित हुआ है, क्याेंकि लगभग हर मार्ग पर वाहनाें की कतार लगी हुई थी। जिसके कारण लाेगाें ने जहां से भी निकलने का प्रयास किया, वहीं जाम में फंस गए।