श्री सक्सेना की अध्यक्षता में अहम बैठक आयोजित…

रेडीमेड गारमेंट पार्क में उपलब्ध कराई जायेंगी सभी मूलभूत सुविधाएँ : संभागायुक्त

 

ग्वालियर। ग्वालियर एवं चंबल संभाग के आयुक्त आशीष सक्सेना की अध्यक्षता में बुधवार को रेडीमेड गारमेंट पार्क को लेकर बैठक हुई। रेडीमेड गारमेंट पार्क की समस्याओं के निराकरण पर बैठक में विस्तार से चर्चा हुई। बैठक में एमपीआईडीसी उद्योग विभाग तथा संबंधित अन्य विभागों के अधिकारियों और लगभग 50 रेडीमेड गारमेंट उद्योगपतियों ने भाग लिया। 

उद्योगपतियों द्वारा रेडीमेड गारमेंट पार्क ग्वालियर में और अधिक सुविधायें जैसे विद्युत वितरण पेनल (डी.पी.) लगवाने, पार्क की निरंतर साफ-सफाई, स्ट्रीट लाईट, नियमित तौर पर सुरक्षा गार्ड, पुलिस पेट्रोलिंग व्यवस्था, इकाई को ऋण उपलब्धता आदि के बारे में संभाग आयुक्त का ध्यान आकर्षित किया। संभाग आयुक्त ने उद्योगपतियों की समस्याओं का शीघ्रता से निराकरण कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया। 

साथ ही रेडीमेड गारमेंट उद्योगपतियों से कहा कि वे शहर में संचालित हो रहीं रेडीमेड गारमेंट इकाईयों को रेडीमेड गारमेंट पार्क में स्थापित करने के लिए प्रेरित करें। आगामी 5 अक्टूबर को बैंकों द्वारा इकाई को ऋण व सब्सिडी संबंधित समस्याओं का समाधान के लिए आयोजित होने वाली बैठक में रेडीमेड गारमेंट इकाईयों के प्रतिनिधियों को आमंत्रित करें। यह बैठक सह सेमीनार जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक ग्वालियर द्वारा आयोजित की जायेगी। 

बैठक में कार्यकारी संचालक एमपीआईडीसी सुरेश कुमार, सीएसपी रवि भदौरिया, विद्युत विभाग के उप महाप्रबंधक पी के हजेला, मुख्य महाप्रबंधक डी के श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री एस के भार्गव, रोजगार अधिकारी प्रियंका कुलश्रेष्ठ, जिला अग्रणी बैंक प्रबंधक  सुशील कुमार, रेडीमेड गारमेंट पार्क मेन्युफैक्चर एसोसिएशन ग्वालियर के अध्यक्ष महावीर राजपूत के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।