एक की मौत, चार कर्मचारी घायल…

महाराष्ट्र की कपड़ा फैक्टरी में धमाके के बाद लगी भीषण

महाराष्ट्र के बोईसर में जखारिया फैब्रिक की फैक्ट्री में धमाका होने से आग लग गई, जिसमें एक शख्स की मौत हो गई और 4 लोग घायल हुए हैं। दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची हुई हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है। इमारत के अंदर और भी लोगों के फंसे होने की आशंका है। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने अमेरिका के अंडर सेक्रेटरी ऑफ डिफेंस फॉर पॉलिसी कॉलिन कॉल से मुलाकात की। 

वाशिंगटन डीसी स्थित भारतीय दूतावास ने बताया कि इस दौरान भारत-अमेरिका की बीच रणनीतिक और रक्षा साझेदारी को आगे बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा हुई। साथ ही अफगानिस्तान को लेकर बातचीत हुई। इस साल के अंत में भारत-अमेरिका के बीच मंत्रिस्तरीय 2+2 वार्ता को लेकर भी सहमति बनी। आज देशभर में शिक्षक दिवस मनाया जा रहा है। इस अवसर पर राष्ट्रीय पुरस्कारों की शुरुआत हो रही है। इस साल पहली बार 44 शिक्षकों को राष्ट्रपति रामनाथ काेविंद राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करेंगे। 

स्कूली शिक्षा और साक्षरता विभाग के अपर सचिव संतोष कुमार सारंगी ने यह जानकारी दी है। महामारी के दौरान शिक्षकों के बहुमूल्य योगदान को लेकर इस बार 5 से 17 सितंबर तक शिक्षक पर्व मनाया जाएगा। आयोजन वर्चुअल मोड में होगा। इस वर्ष के शिक्षक पर्व की थीम गुणवत्ता पर आधारित है। 7 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिक्षकों, अभिभावकों और छात्रों को संबोधित करेंगे।