जनसुनवाई में श्री कान्याल ने सुनी आमजनों की समस्याएं, दिए निर्देश…

नागरिकों की समस्याओं का निराकरण गंभीरता से करें : निगमायुक्त

ग्वालियर। जनसुनवाई, सीएम हेल्पलाइन सहित अन्य कार्यक्रम आमजनता की समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए शासन द्वारा संचालित किए जा रहे हैं। शासन की प्राथमिकता वाले इस प्रकार के कार्यक्रमों में आने वाले आम नागरिकों की समस्याओं का निराकरण प्रत्येक अधिकारी को गंभीरता से करना चाहिए। यदि हम किसी भी परेशान व्यक्ति का कोई कार्य समय से कर देते हैं, तो उसे बहुत खुशी होती है और हमारा हमेशा यही उददेश्य होना चाहिए। 

उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल ने आज से प्रारंभ की गई जनसुनवाई से पूर्व सभी अधिकारियों को दिए। सिटीसेंटर स्थित निगम मुख्यालय के प्रशासनिक भवन में आयोजित जनसुनवाई के दौरान नगर निगम आयुक्त किशोर कान्याल ने आम नागरिकों की समस्याएं सुनी और संबंधित अधिकारियों को उनके तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि आमजनों के लिए सप्ताह में एक दिन नहीं बल्कि प्रतिदिन मिलने के लिए वह समय निर्धारित करेंगें, जिससे आमजनों की समस्याओं को सुनकर उनका निराकरण त्वरित कर सकें। 

जनसुनवाई के दौरान अपर आयुक्त राजेश श्रीवास्तव, अपर आयुक्त वित्त देवेन्द्र पालिया, अधीक्षण यंत्री आर.एल.एस. मौर्य सहित अन्य सभी संबंधित विभागाधिकारी उपस्थित रहे। जनसुनवाई के दौरान वार्ड 5 स्थित सागरताल रोड पर सूरज नगर के पीछे स्थित रक्कस पहाडी से अक्रिमण हटाने के लिए डा अरुण कुमार शर्मा ने आवेदन देकर मांग की। वहीं वार्ड 62 स्थित ग्राम सूरों के निवासियों द्वारा ग्राम में पानी की समस्या के निराकरण के लिए हैण्डपम्प लगाने की मांग की। 

वार्ड क्रमांक 17 स्थित न्यू कांचमील गली नम्बर 1 बिरला नगर के निवासियों द्वारा क्षेत्र के कुछ लोगों द्वारा में नाली के जलबहाव को अवरुद्व करने एवं शासकीय भूमि पर कब्जा करने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग की। वार्ड 4 विनय नगर सेक्टर 4 में स्थित तिकोनिया पार्क के निर्माण कार्य को पूर्ण कराने का आग्रह क्षेत्र के निवासियों द्वारा किया गया। इसके साथ ही अन्य नागरिकों द्वारा भी विभिन्न समस्याओं को लेकर आवेदन दिए जिसको लेकर संबंधित अधिकारियों केा आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए गए। जनसुनवाई में 28 आवेदन प्राप्त हुए।