ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न ग्रामों में सुनी बिजली consumers की समस्याएँ

न खंभे हैं, न तार हैं, फिर भी आ रहा है बिजली का बिल…

ऊर्जा मंत्री ने विभिन्न ग्रामों में सुनी बिजली उपभोक्ताओं की समस्याएँ

ग्वालियर। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने रात में भोपाल से गुना जाते समय विभिन्न गाँवों में ग्रामीणों से चर्चा कर बिजली की उपलब्धता और अन्य समस्याओं के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने ग्राम दिलोरी में ग्रामीणों की समस्याएँ सुनीं और अधिकारियों को इन समस्याओं के निराकरण के निर्देश दिये। श्री तोमर को मकसूदनगढ़ के राजीव नगर निवासी विनोद प्रजापति के घर का गलत बिजली बिल आने की जानकारी मिलने पर तुरंत उसके घर पहुँचे और अधिकारियों को बिल सुधारने और संबंधित मीटर रीडर के खिलाफ कार्यवाही के निर्देश दिये। 

उन्होंने राजीव नगर में शिविर लगाकर बिजली उपभोक्ताओं की बिल संबंधी समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिये। ऊर्जा मंत्री ने अखबार में मकसूदनगढ़ तहसील के गोविंदपुरा गाँव के संबंध में प्रकाशित खबर को तुरंत संज्ञान में लेते हुए गोविंदपुरा पहुँचे। ग्रामीणों ने बताया कि हमारे यहाँ न खंभे हैं न तार हैं फिर भी बिजली बिल दिया जा रहा है। ऊर्जा मंत्री ने खबर सही पाई जाने पर गहरी नाराजगी व्यक्त की और इस लापरवाही के लिये जिम्मेदार अधिकारियों के विरूद्ध कार्रवाई के निर्देश दिये। 

उन्होंने उस गाँव के घरों के लिये जारी सभी बिलों को रद्द करने के निर्देश दिये। ऊर्जा मंत्री ने गोविंदपुरा गाँव में विद्युत आपूर्ति हेतु आवश्यक कार्यवाही के भी निर्देश दिये। ऊर्जा मंत्री ने गुना जिले के बरखेड़ा बाजार एवं जंजाली विद्युत सब-स्टेशन का भी निरीक्षण किया। उन्होंने सब-स्टेशन में पाई गई कमियों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिये। श्री तोमर ने आउटसोर्स कर्मचारियों से भी चर्चा की। अधिकारियों को समय पर इनका बोनस और वेतन दिलवाने के निर्देश दिये।

Comments