कमलाराजा महाविद्यालय में नवनिर्मित विधि भवन का लोकार्पण…

देश में सबसे पहले हमने लागू की नई शिक्षा नीति : उच्च शिक्षा मंत्री

ग्वालियर। शासकीय कमला राजा कन्या स्नातकोत्तर स्वशासी महाविद्यालय में जनभागीदारी मद से नवनिर्मित विधि भवन का लोकार्पण कार्यक्रम प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव के मुख्य आतिथ्य,सांसद ग्वालियर विवेक नारायण शेजवलकर की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ। इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. एमआर कौशल, जनप्रतिनिधि, विद्यार्थी परिषद के सदस्य, महाविद्यालय के प्राध्यापक एवं छात्रायें उपस्थित थे। इस मौक़े पर प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ मोहन यादव ने अपने उदबोधन में कहा कि आज इस नवनिर्मित विधि भवन के लोकार्पण से हमारी बेटियों को ओर सुविधा मिलेगी , वे यहाँ विधि विषय की पढ़ाई कर परिवार,प्रदेश एवं देश का नाम रोशन करेंगी। 

मंत्री श्री यादव ने कहा कि देश में सबसे पहले हमने मध्य प्रदेश में नई शिक्षा नीति को लागू किया, इसके अंतर्गत 177 प्रकार के नए विषय है जो रोज़गार हेतु विद्यार्थियों को तैयार करेंगे। मंत्री श्री यादव ने कहा कि यह युग ज्ञान का युग है, इसलिए महाविद्यालय में विभिन्न प्रकार के ज्ञानवर्धक सम्मेलनो का आयोजन किया जाये, जिससे विद्यार्थियों को नई विधाओं को जानने का मौक़ा मिले। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण पठन-पाठन में हमने काफ़ी समस्यायों का सामना किया ,लेकिन इसके बावजूद भी हमने एक नए एवं सुरक्षित तरीक़े से परीक्षाओं को सम्पन्न कराया ।मंत्री श्री यादव ने  महाविद्यालय के प्राचार्य सहित सभी प्राध्यापकों को नैक की ग्रेडिंग के लिए पूर्व से तैयारी करने को कहा,उन्होंने कहाँ की तैयारी अच्छे से रखे जिससे आपके महाविद्यालय को बेहतर नैक ग्रेडिंग प्राप्त हो। 

कार्यक्रम को संवोधित करते हुए सांसद ग्वालियर विवेक नारायण शेजवलकर ने कहा कि कमला राजा महाविद्यालय ग्वालियर ही नही बल्कि प्रदेश का सबसे बड़ा एवं सर्वाधिक संख्या वाला कन्या स्नातकोत्तर महाविद्यालय है। उन्होंने कहा कि  इस नये विधि भवन से महाविद्यालय को ओर अधिक सुविधा प्राप्त होगी । उन्होंने कहाँ आज हमारी बेटियाँ किसी से कम नहीं हैं। हर क्षेत्र में अपने परिवार, प्रदेश एवं देश का नाम रोशन कर रही है। सांसद श्री शेजवलकर ने कार्यक्रम में कहा कि महाविद्यालय को ओर बेहतर बनाने में कोई कमी नही छोड़ेंगे।