न. नि. ने की प्रवासी मजदूरों के लिए…

दीनदयाल रसोई में भोजन व रैन बसेरों में की रुकने की व्यवस्था

ग्वालियर। अति वर्षा के कारण विभिन्न क्षेत्रों से संपर्क कट जाने के चलते बस स्टैंड पर फंसे प्रवासी मजदूरों की सहायता के लिए नगर निगम ग्वालियर ने तत्परता से हाथ आगे बढ़ाया है और दीनदयाल रसोई से सभी मजदूरों को निशुल्क भोजन एवं रहने के लिए रैन बसेरों में व्यवस्था कराई गई है। नगर निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने दीनदयाल रसोई के नोडल अधिकारी रजनीश गुप्ता को निर्देश दिए है कि अति वर्षा के चलते शिवपुरी, दतिया एवं अन्य क्षेत्रों का संपर्क ग्वालियर से कट जाने के कारण इन क्षेत्रों के जो भी प्रवासी मजदूर बस स्टैंड या अन्य किसी स्थान पर रुके हुए हैं उनके भोजन की व्यवस्था दीनदयाल रसोई से की जाए तथा इनके रहने के लिए रैन बसेरों में व्यवस्था की जाए। 

बस स्टैंड पर आज शाम लगभग 120 प्रवासी मजदूरों को दीनदयाल रसोई में निशुल्क भोजन कराया गया। ल्लेखनीय है कि नगर निगम ग्वालियर द्वारा निगमायुक्त शिवम वर्मा के निर्देशन में शहर के नागरिकों को जहां मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए निरंतर विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं। वहीं किसी भी आपदा एवं संकट के समय निरंतर आगे बढ़कर पीड़ित जनों की सेवा की जा रही है। 

चाहे कोरोना संकटकाल की बात हो जब निगम के कर्मचारियों ने सफाई, बिजली ,पानी के साथ ही शहर के नागरिकों को घर घर जाकर राशन उपलब्ध कराया तथा कोरोना संक्रमित मरीजों को घर घर जाकर मेडिकल किट दवाएं उपलब्ध कराएं। वहीं अब अति वर्षा के कारण ग्वालियर अंचल में बन रही बाढ़ की स्थिति में आम जनों की सेवा के लिए आगे आकर निगम के रेस्क्यू दल ग्रामीण क्षेत्रों में भेजे गए हैं। साथ ही बाढ़ के कारण विभिन्न जिलों से संपर्क कट जाने के चलते अपने घरों पर नहीं जा पा रहे प्रवासी मजदूरों के निशुल्क के रहने एवं भोजन की व्यवस्था भी निगम द्वारा की जा रही है।