ग्वालियर व चंबल संभाग के जिले भी शामिल…

MP के 17 जिलों में आज भारी बारिश का अलर्ट

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को जमकर बादल बरसे. भोपाल में सोमवार को 84.2 मिमी बारिश हुई, जो सीजन की सबसे ज्यादा बारिश है. हालांकि राजधानी में आज सुबह मौसम साफ दिखाई दे रहा है. हालांकि मौसम विभाग में राज्य के 17 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. कुछ जिलों में तो बारिश के साथ ही बिजली गिरने की भी आशंका है. 

पिछले 24 घंटों में मध्य प्रदेश के शहडोल, होशंगाबाद, भोपाल, इंदौर और उज्जैन संभाग में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ी हैं. मौसम विभाग के अनुसार, राज्य के बैतूल, होशंगाबाद, रायसेन, खरगोन, बड़वानी, आलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, उमरिया, डिंडोरी, सागर, छतरपुर, नरसिंहपुर में आज भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. 

कुछ जिलों में अगले चौबीस घंटों में भारी बारिश के साथ ही बिजली गिरने का भी पूर्वानुमान जताया गया है. इन जिलों में जबलपुर, सागर, भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर व चंबल संभाग के जिले शामिल हैं. मौसम विज्ञानियों के अनुसार, बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र ओडिशा और आंध्र प्रदेश से होकर विदर्भ की तरफ बढ़ रहा है. इसके चलते विदर्भ से सटे प्रदेश के जिलों में भारी बारिश हो सकती है.