कई के दफन हो जाने की आशंका...

हिमाचल के किन्नौर में बड़ा भूस्खलन, मलबे में दबी कई गाड़ियां

हिमाचल के किन्नौर में भूस्खलन हुआ है. कई के दफन हो जाने की आशंका है. तस्वीरों में मलबे में दबी कई गाड़ियां नजर आ रही हैं. पीटीआई के मुताबिक- हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले के रेकांग पियो -शिमला हाइवे के निकट दोपहर करीब 12.45 बजे भूस्खलन हुआ.  माना जा रहा है कि एक ट्रक, एक सरकारी बस और अन्य वाहन मलबे में दबे हुए हैं. 

रिपोर्ट्स के मुताबिक शिमला जा रही बस में 40 लोग सवार थे. भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) की टीमों को बचाव कार्य के लिए इलाके में भेजा गया है. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने लैंडस्लाइड की घटना को लेकर कहा है कि उन्होंने पुलिस और स्थानीय प्रशासन से बचाव कार्य तेज करने को कहा है. एनडीआरएफ की टीम को भी अलर्ट पर रहने को कहा गया है. 

जानकारी मिली है कि एक बस और एक कार इस भूस्खलन की चपेट में आई है. हादसे के विस्तृत ब्योरे की प्रतीक्षा की जा रही है. बता दें कि पिछले कुछ हफ्तों में हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण कई इलाकों में भूस्खलन हुए हैं. पिछले महीने किन्नौर के एक अन्य हिस्से में भूस्खलन के चलते कारों पर भारी पत्थर गिरने से नौ पर्यटकों की मौत हो गई थी.