प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने किया बाढ़ नियंत्रण कक्ष का औचक निरीक्षण

बुनियादी सुविधाओं से जुड़े कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने के दिये निर्देश…

प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने किया बाढ़ नियंत्रण कक्ष का औचक निरीक्षण

जिले के प्रभारी एवं जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट बुधवार की देर शाम रेल मार्च से  ग्वालियर जिले के चार दिवसीय प्रवास पर पहुँचे। श्री सिलावट ने रात्रिकाल में कलेक्ट्रेट पहुँचकर बाढ़ नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए कि नियंत्रण कक्ष में बुनियादी सुविधाओं से जुड़े विभागों मसलन नगर निगम, पीएचई, स्वास्थ्य और विद्युत वितरण कंपनी के कर्मचारी भी तैनात किए जाएँ। साथ ही नियंत्रण कक्ष में एक और टेलीफोन की व्यवस्था की जाए। 

निरीक्षण के दौरान नियंत्रण कक्ष में एक व्यक्ति द्वारा अपनी समस्या दर्ज कराने के लिए फोन किया, जिसे मंत्री ने स्वयं अटेंड किया और समस्या के त्वरित निराकरण का भरोसा दिलाया। इस अवसर प्रभारी मंत्री श्री सिलावट ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन गाँवों में बाढ़ का पानी उतर गया है, वहाँ विशेष स्वास्थ्य शिविर लगाकर लोगों की जाँच कराएँ, जिससे बीमारियों को पनपने से रोका जा सके। उन्होंने राहत एवं बचाव कार्यों में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के सहयोग लेने पर भी विशेष बल दिया। 

साथ ही कहा कि राहत शिविरों में भोजन, पेयजल और दवाओं की पुख्ता व्यवस्था रहे। मंत्री श्री सिलावट ने यह भी निर्देश दिए कि बाढ़ प्रभावित गाँवों में क्षतिग्रस्त हुईं विद्युत लाइनों का जल्द से जल्द सर्वे कराकर विद्युत वितरण कंपनी के माध्यम से लाइनों को दुरुस्त कराकर बिजली आपूर्ति को सुचारू कराएँ। श्री सिलावट ने विद्युत समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए लिए अलग से विद्युत नियंत्रण कक्ष स्थापित करने के निर्देश भी दिए।

Comments