जिले में अन्न उत्सव के दौरान…

हितग्राहियों को ससम्मान उपलब्ध करायें खाद्यान्न : ऊर्जा मंत्री

ग्वालियर। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत आगामी 7 अगस्त को जिले में अन्न उत्सव के दौरान वितरित होने वाले खाद्यान्न गरीबों को शासन के निर्देशानुसार ससम्मान उपलब्ध कराया जाए। इस आशय के निर्देश ऊर्जा मंत्री तथा अशोक नगर जिले के प्रभारी मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बुधवार को अन्न उत्सव की तैयारियों की समीक्षा बैठक में संबंधित अधिकारियों को दिए। 

बैठक में प्रभारी मंत्री श्री तोमर ने निर्देश दिए कि अन्न उत्सव का आयोजन समारोहपूर्वक किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मंशानुरूप पात्र हितग्राहियों को उनकी पात्रता के अतिरिक्त 5 किलोग्राम प्रति हितग्राही के माध्यम से नि:शुल्क खाद्यान्न का प्रदाय किया जाए। जिले की 237 शासकीय उचित मूल्य दुकानों पर 7 अगस्त को जनप्रतिनिधिगणों द्वारा समारोह पूर्वक थैले में खाद्यान्न का वितरण हितग्राहियों को कराया जाए। 

जिले की प्रत्येक उचित मूल्य दुकानों पर टीवी सेट लगाये जाएं तथा प्रसारण की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। आयोजन में जनप्रतिनिधि प्रबुद्धजन, समाजसेवी, सतर्कता समिति तथा क्राइसिस मैनेजमेंट समितियों के सदस्यों की भागीदारी सुनिश्चित करायें। साथ ही दुकानों पर पोस्टर, बैनर, फ्लेक्स लगाये जाएं तथा दुकानों की रंगाई, पुताई एवं साफ सफाई कराई जाए।