समाज को बांटने की राजनीति कर रही है कांग्रेस...

आदिवासी को नेता प्रतिपक्ष बनाकर कमलनाथ जी सच्चे आदिवासी हितैषी होने का प्रमाण दें : डॉ मिश्रा

मध्यप्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ पर आदिवासियों के नाम पर समाज को बांटने की राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि  कमलनाथ अगर आदिवासी वर्ग के सच्चे हितैषी है तो वह नेता प्रतिपक्ष इसी वर्ग से बना दे। गृह मंत्री डॉ मिश्रा ने आज मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि आज आदिवासियों के नाम पर राजनीति कर रही कांग्रेस कितनी आदिवासी हितैषी हैं , सबको पता है। 

कमलनाथ आज आदिवासियों के नाम पर प्रलाप कर रहे है  क्योंकि उन्होंने अपनी 15 महीने की सरकार में पांचवी अनुसूची लागू नही की। कोई बात नहीं , इस वर्ग के विधायक को ही नेता प्रतिपक्ष बना कर अब अपने सच्चे आदिवासी हितैषी होने का सबूत दे दे। वैसे भी कमलनाथ प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष दो पदों पर कब्जा जमाए बैठे है एक पद तो वह दे ही सकते है।  कमलनाथ बोल चुके है कि उन्हें विधानसभा का संसदीय ज्ञान नही है। आदिवासी वर्ग के किसी नेता को वह नेता-प्रतिपक्ष बना देंगे तो विधानसभा में संसदीय नियमो व परंपराओं का निर्वाहन अच्छे से हो सकेगा। 

डॉ. मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस को आदिवासियों से प्रेम नही है। वह तो हर उस मुद्दे को उठाती है जिससे समाज मे बँटवारा हो औऱ द्वेष फैले। इसी के चलते वह आदिवासियों के नाम पर झूठे आंसू बहा रही है लेकिन आदिवासी वर्ग कांग्रेस की सच्चाई जनता है इसलिए वह कांग्रेस के छल में फँसने वाला नही है।आदिवासी वर्ग बहुत पहले ही कांग्रेस को नकार चुका है।