लूटी गई चैन भी की बरामद…

कट्टा अड़ाकर महिला से चैन लूट करने वाले शातिर बदमाश गिरफ्तार

ग्वालियर। थाना पड़ाव क्षेत्रांर्तगत कांतीनगर में दिनांक 25.08.2021 के सांय महिला पर कट्टा अड़ाकर चैन लूट करने की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर अमित सांघी द्वारा स्वंय घटनास्थल पहुंच कर अति. पुलिस अधीक्षक शहर-पष्चिम सतेन्द्र सिंह तोमर को थाना बल की टीम बनाकर कार्यवाही करवाने तथा लूट करने वाले बदमाषों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देष दिये। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देष के पालन मे नगर पुलिस अधीक्षक इंदरगंज नागेन्द्र सिंह सिकरवार के मार्गदर्षन में कार्यवाही करते हुए थाना प्रभारी पड़ाव द्वारा लूट की घटना का सुराग लगाने हेतु मुखबिर मामूर किये। घटना स्थल के आसपास के सीसीटीव्ही फुटेज की छानबीन करने तथा मुखबिर सूचना पर से थाना प्रभारी पड़ाव को ज्ञात हुआ कि लूट के घटना स्थल के पास थाना सबलगढ़ जिला मुरैना तथा थान हजीरा के हिस्ट्रीषीटर बदमाषों को देखा गया है। 

उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी पडाव निरी0 विवेक अष्ठाना ने थाना प्रभारी हजीरा निरी. आलोक परिहार के साथ थाना बल की संयुक्त टीम बनाकर बताये हुलिये के आधार पर उक्त बदमाषों की तलाष प्रारंभ की। मुखबिर सूचना पर से दिनांक 27.08.2021 को उक्त दोनों हिस्ट्रीषीटरों को थाना पड़ाव व हजीरा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा नारायण बिहार मण्डी, गोला का मंदिर से धरदबोच लिया गया। पकड़े गये दोनों हिस्ट्रीषीटरों से घटना के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होने घटना कारित करना तथा विगत दिनों थाना गोला का मंदिर पर महिला से लूट कर आरक्षक पर गोली चलाकर भाग जाने की घटना को भी अंजाम देने स्वीकार किया। उक्त बदमाषों की निषादेही पर थाना पड़ाव पुलिस द्वारा उनके पास से घटना में प्रयुक्त मोटर सायकिल, 315 बोर का कट्टा मय राउण्ड व लूटी गई चैन को बरामद कर लिया गया है। 

पुलिस पूछताछ मैं उन्होने बताया कि कांतीनगर पर शाम के समय उन्होने महिला के सिर पर कट्टा अड़ाकर उसकी सोने की चैन लूट ली थी। आपराधिक पृष्ठभूमिः उक्त दोनों की दोस्ती सजा काटते समय सेंट्रल जेल ग्वालियर में हुई थी। उक्त बदमाषों का एक साथी थाना सबलगढ़ जिला मुरैना के हत्या के प्रयास, डकैती के प्रकरण में घटना दिनांक से ही फरार चल रहा है तथा उक्त दोनों बदमाषों पर जिला ग्वालियर तथा मुरैना के विभिन्न थानों में लूट, डकैती, चोरी, हत्या के प्रयास तथा आम्र्स एक्ट के दो दर्जन से अधिक प्रकरण पंजीबद्ध है। थाना पड़ाव पुलिस द्वारा उक्त दोनों शातिर बदमाषों को घटना कारित करने के 24 घंटों के भीतर थाने के अपराध क्रमांक 367/21 धारा 394 भादवि, 11/13 एमपीडीपीके एक्ट के तहत गिरफ्तार कर उनसे जिले में हुई चैन लूट की अन्य बारदातों के संबंध में सख्ती से पूछताछ करने पर अन्य घटनाओं का खुलासा किया।

अन्य घटनाएं -

  1. दिनांक 14.08.2021 को थाना गोला का मंदिर में शाम के 07 बजे सूर्य मंदिर चैराहे पर एक महिला के साथ भी मंगलसूत्र लूटने की बारदात और आरोपियों का पीछा करने वाले पुलिसकर्मियो पर जान से मारने की नीयत से हुए हमले की घटना को कुबूला।
  2. दिनांक 10.08.2021 को थाना गोला का मंदिर के कुंज विहार फेज 01 काॅलोनी में महिला के साथ कट्टे की नौंक पर हुई लूट की घटना और फायरिंग को भी कुबूला।