काबुल एयरपोर्ट पर हुए विस्फोट में 12 अमेरिकी सैनिकों की मौत...

 'हम भूलेंगे नहीं, एक-एक को मारेंगे' : बाइडेन 

काबुल एयरपोर्ट पर हुए विस्फोट के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमलावरों को चेतावनी देते हुए कहा कि हम इसे भूलेंगे। हम एक-एक को चुनकर मारेंगे।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में स्थित एयरपोर्ट पर हुए बम विस्फोट में कम से कम    अफगान और 12 अमेरिकी मारे गए। इस घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने हमलावरों को चेतावनी देते हुए कहा कि हम इसे भूलेंगे। हम एक-एक को चुनकर मारेंगे। हालांकि इस दौरान उन्होंने पुष्टि की अमेरिका अपना निकासी अभियान जारी रखेगा।

अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने कहा कि "हम माफ नहीं करेंगे। हम नहीं भूलेंगे। हम आपको ढूंढेंगे और आपको इसका भुगतान करना पड़ेगा।काबुल हवाईअड्डे पर हुए हमलों में तालिबान और इस्लामिक स्टेट के बीच मिलीभगत का अब तक कोई सबूत नहीं है।" 

"We will not forgive. We'll not forget. We will hunt you down and make you pay," US President Joe Biden to Kabul bombers 

— ANI (@ANI) August 26, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि 'हम अफगानिस्तान से अमेरिकी नागरिकों को बचाएंगे। हम अपने अफगान सहयोगियों को बाहर निकालेंगे और हमारा मिशन जारी रहेगा।'

यूएस सेंट्रल कमांड के कमांडर जनरल केनेथ एफ मैकेंजी जूनियर ने कहा कि "काबुल में हुए हमलों में 12अमेरिकी सैनिक मारे गए और 15 घायल हो गए। इस हमले के बावजूद, हम निकासी के मिशन को जारी रखे हुए हैं।"

"Twelve US servicemen were killed and 15 injured in the attacks in Kabul. Despite this attack, we're continuing the mission of evacuation," says Commander of US Central Command, Marine Corps General Kenneth F McKenzie Jr pic.twitter.com/v9mTvmqnlB

संयुक्त राज्य के अधिकारियों ने पुष्टि की है कि हमले में मारे गए लोगों में 11 मरीन और एक नौसेना चिकित्सक शामिल थे। मैकेंजी ने कहा कि घटना के परिणामस्वरूप अन्य 15 सैनिक घायल हो गए। अधिकारियों ने आगाह किया है कि भविष्य में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है। एक अफगान अधिकारी ने कहा कि हमले में 140 से अधिक अफगान घायल हुए हैं।

काबुल एयरपोर्ट विस्फोट 

तालिबान के कब्जे के बाद से ही अफगानिस्तान से अंतरराष्ट्रीय समुदाय अपने नागरिकों को निकालने में लगा हुआ है। इस बीच काबुल एयरपोर्ट के बाहर एक के बाद एक हुए विस्फोट में कई लोगों की जान चली गई है।